राहुल द्रविड़ ने ओलम्पिक में टी-20 की पैरवी की

Rahul Dravid lobbied for T20 in Olympics
राहुल द्रविड़ ने ओलम्पिक में टी-20 की पैरवी की
राहुल द्रविड़ ने ओलम्पिक में टी-20 की पैरवी की
हाईलाइट
  • राहुल द्रविड़ ने ओलम्पिक में टी-20 की पैरवी की

नई दिल्ली, 14 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने ओलम्पिक में क्रिकेट को शामिल करने की पैरवी की है।

टी-20 क्रिकेट को ओलम्पिक में शामिल करने की चर्चाएं हैं। आईसीसी ने 2018 में इसे लेकर सर्वे भी किया था, जिसमें 87 प्रतिशत प्रशंसकों ने कहा था कि वह ओलम्पिक में क्रिकेट होता देखना चाहते हैं।

बीसीसीआई हालांकि ओलम्पिक में अपनी टीम को भेजने को लेकर उत्सुक नहीं है। क्रिकेट को 2010 और 2014 के एशियाई खेलों में भी शामिल किया गया था, लेकिन बीसीसीआई ने अपनी टीम नहीं भेजी थी।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, मुझे लगता है कि अगर क्रिकेट ओलम्पिक खेल बन जाता है तो यह शानदार रहेगा क्योंकि 75 राष्ट्र हैं जहां टी-20 क्रिकेट खेला जाता है। जाहिर सी बात है कि इसके साथ चुनौतियां भी आएंगी।

उन्होंने कहा, हमने हाल ही में देखा, आईपीएल की सफलता का राज पिचें थीं जिनपर मैच खेले गए। अगर आप सुविधाओं को सही तरीके से मुहैया करा सकते हैं तो क्यों नहीं। मैं टी-20 क्रिकेट के विस्तार के लिए तैयार हूं।अगर यह कार्यक्रम में शामिल हो सकता है, अगर संभव हो तो क्रिकेट को ओलम्पिक में आना चाहिए। इसमें थोड़ा समय लगेगा।

एकेयू/आरएचए

Created On :   14 Nov 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story