comScore

गुवाहाटी में 2 घरेलू मैच खेलेगा राजस्थान रॉयल्स

February 28th, 2020 10:11 IST
गुवाहाटी में 2 घरेलू मैच खेलेगा राजस्थान रॉयल्स

हाईलाइट

  • गुवाहाटी में 2 घरेलू मैच खेलेगा राजस्थान रॉयल्स

नई दिल्ली, 27 फरवरी (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स लीग के आगामी सीजन में अपने दो घरेलू मैच गुवाहाटी में खेलेगा।

बीसीसीआई ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि राजस्थान रॉयल्स गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में पांच अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स की और नौ अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स की मेजबानी करेगा। दोनों मैच रात आठ बजे से शुरू होंगे।

पहले संस्करण का खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स इस सीजन में अपना पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी।

राजस्थान की टीम गुवाहाटी के बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम में तीन दिवसीय शिविर का आयोजन करेगी, जो उसे उसके संभावित दूसरे गृहनगर की परिस्थितियों को समझने में मदद करेगा।

इस मामले से संबंधित एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि रोबिन उथप्पा समेत राजस्थान रॉयल्स टीम के खिलाड़ी 27 से 29 फरवरी के बीच गुवाहाटी में अभ्यास करेंगे।

यह शिविर फ्रेंचाइजी के हेड ऑफ क्रिकेट जुबीन भारूचा और बल्लेबाजी कोच अमोल मजूमदार तथा फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक की देखरेख में आयोजित होगा।

सूत्र ने कहा, खिलाड़ी गुरुवार से शनिवार तक शिविर में हिस्सा लेंगे। इसमें उथप्पा भी शामिल होंगे। घरेलू क्रिकेट के कुछ अन्य बड़े नाम भी इसमें हिस्सा ले सकते हैं, लेकिन यह इस पर भी निर्भर करता है कि वह अपनी प्रदेश की रणजी टीमों के साथ कहां हैं, क्योंकि अभी रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल शुरू होने वाले हैं। इस शिविर के पीछे एक मकसद यह है कि हम परिस्थितियों को समझ सकें, क्योंकि अगर अदालत से हमें मंजूरी मिल जाती है तो यह हमारा दूसरा गृहनगर होगा।

बीसीसीआई ने आगे कहा कि इस सीजन में छह मैच शाम के चार बजे से जबकि बाकी मैच रात के आठ बजे से खेले जाएंगे।

कमेंट करें
qpTHZ
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।