comScore

रिजिजू का फिट रहने का अनुरोध, एथलीटों ने किया समर्थन

March 26th, 2020 13:07 IST
रिजिजू का फिट रहने का अनुरोध, एथलीटों ने किया समर्थन

हाईलाइट

  • रिजिजू का फिट रहने का अनुरोध, एथलीटों ने किया समर्थन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस के कारण पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) इस बीच फिट इंडिया मूवमेंट का बढ़ावा देने का काम कर रहा है। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों पर रहने और फिट रहने का अनुरोध किया है और इसके लिए उन्होंने लोगों से रस्सी कूद व्यायाम करने का भी अनुरोध किया है। रिजिजू ने सामाजिक दूरी बनाने के लिए लोगों से घरों पर इस तरह का एक्सरसाइज करने की अपील की है।

रिजिजू की इस अपील को अधिकतर भारतीय एथलीटों ने गंभीरता से लिया है। इन एथलीटों ने सोशल मीडिया पर अपने-अपने वीडियो पोस्ट किए हैं, जिसमें वह फिट रहने के लिए रस्सी कूद रहे हैं। भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह करीब दो से तीन मिनट तक रस्सी कूद का अभ्यास कर रहे हैं और फिट इंडिया को बढ़ावा देने के लिए लोगों से भी ऐसा ही करने को कह रहे हैं।

महिला निशानेबाज अंजुम मोदगिल ने भी इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह रस्सी कूद रही हैं। उनके अलावा एम सी मैरी कॉम, अमित पंघल, जेरेमी लालरिंगुआ, मिराबाई चानू और ज्योति सुरेखा वानम।

कमेंट करें
nmjLg