comScore

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : होली के दिन तेंदुलकर बनाम मुरली

March 09th, 2020 18:31 IST
 रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : होली के दिन तेंदुलकर बनाम मुरली

हाईलाइट

  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : होली के दिन तेंदुलकर बनाम मुरली

मुम्बई, 9 मार्च (आईएएनएस)। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में हम सब को जिस पल का इंतजार था, आखिकार वह पल आ ही गया। इस टूर्नामेंट के तीसरे मैच में होली के दिन मंगलवार को यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में इंडिया लेजेंड्स का सामना श्रीलंका लेजेंड्स से होगा।

इस मैच में दो टीमों से कहीं ज्यादा प्रतिस्पर्धा, दो दिग्गज खिलाड़ियों-सचिन तेंदुलकर और मुथैया मुरलीधरन के बीच देखने को मिलेगा। अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 34,177 रन बनाने वाले महान बल्लेबाज तेंदुलकर एक बार फिर से 1347 अंतर्राष्ट्रीय विकेट लेने वाले मुरलीधरण की गेंदों का होली के दिन सामना करते हुए दिखाई देंगे।

दोनों लेजेंड्स जब एक बार फिर से मैदान पर उतरेंगे तो उम्र उनके लिए कोई मायने नहीं रखेगा और दोनों चैंपियनों के बीच ठीक उसी तरह का ही मुकाबला देखने को मिलेगा, जैसा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के दिनों में उनके बीच देखने को मिलता था।

तेंदुलकर की इंडिया लेजेंड्स अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज लेजेंड्स को सात विकेट से हरा चुकी है जबकि श्रीलंका लेजेंड्स भी अपने पहले मैच में आस्ट्रेलिया लेजेंड्स को सात रन से मात दे चुकी है। अब दोनों ही टीमें अपने उसी फॉर्म को यहां भी बरकरार रखना चाहेंगी।

व्यक्तिगत प्रदर्शनों की बात करें तो मुरली के मुकाबले तेंदुलकर बेहतर फॉर्म में हैं। तेंदुलकर ने पहले मैच में वेस्टइंडीज लेजेड्स के खिलाफ 29 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 36 रनों की पारी खेली थी और वीरेंद्र सहवाग के साथ पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी भी की थी।

वहीं, मुरली ने पहले मैच में आस्ट्रेलिया लेजेंड्स के खिलाफ तीन ओवरों में 26 रन खर्च कर डाले थे जबकि उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला था। लेकिन क्रिकेट में एक बात अक्सर कहा जाता है कि फॉर्म तो टेम्परेरी है और क्लास प्रमानेंट होता है और इस मैच में कुछ ऐसा ही होने की उम्मीद है।

जहां तक टीमों का सवाल है तो इनमें से कोई भी टीम अपने अंतिम एकादश में छेड़छाड़ नहीं करना चोहगी। साथ ही इस बात की भी संभावना है कि दोनों ही टीमें अपनी उसी टीम के साथ मैदान पर उतरेगी, जिस टीम के साथ उसने अपने पहले मुकाबले जीते थे।

कुल मिलाकर देखा जाए तो यह मुकाबला भारत की बल्लेबाजी और श्रीलंका की गेंदबाजी के बीच होने वाली है।

तेंदुलकर के नेतृत्व वाली इंडिया लेजेंड्स में खुद तेंदुलकर, सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ और हिटिंग आल राउंडर इरफान पठान शामिल हैं। इंडिया लेजेंड्स गेंदबाजी में दिग्गज जहीर खान और प्रज्ञान ओझा पर निर्भर रहेगी।

श्रीलंका लेजेंड्स गेंदबाजी के लिहाज से काफी मजबूत है। टीम में मुरलीधरण के अलावा चामिंडा वास, रंगना हेराथ, स्विंग आल राउंडर फरवेज महारूफ और तिलकरत्ने दिलशान भी मौजूद हैं।

टीमें :

इंडिया लेजेंड्स : सचिन तेंदुलकर (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, अजीत अगरकर, संजय बांगर, मुनाफ पटेल, मोहम्मद कैफ, प्रज्ञान ओझा, साईराज बाहुतुले, अबेय कुरुविला, जहीर खान, इरफान पठान, समीर दीघे।

श्रीलंका : तिलकरत्ने दिलशान (कप्तान), चामिंडा वास, फरवेज माहरूफ, मार्वन अट्टपाट्टू, मुथैया मुरलीधरन, रंगना हेराथ, रोमेश कालूवितरणा, सचित्रा सेनानायके, चामारा कपुगेदरा, थिलान तुसारा, उपुल चंदना, मालिंडा वारनापुरा।

कमेंट करें
0KVuW