टेनिस: रोजर फेडरर ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड में, सेरेना, ओसाका और गॉफ भी अगले दौर में पहुंची

Roger Federer reaches Australian Open second round by defeating Steve Johnson, serena williams, naomi osaka
टेनिस: रोजर फेडरर ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड में, सेरेना, ओसाका और गॉफ भी अगले दौर में पहुंची
टेनिस: रोजर फेडरर ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड में, सेरेना, ओसाका और गॉफ भी अगले दौर में पहुंची
हाईलाइट
  • फेडरर ने पहले राउंड के मुकाबले में स्टीव को 6-3
  • 6-2
  • 6-2 से हराया
  • रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड में प्रवेश किया
  • सेरेना और ओसाका भी विमेंस सिंगल्स के दूसरे राउंड में पहुंची

डिजिटल डेस्क। स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने सोमवार को साल के पहले ग्रैंड स्लेम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड में प्रवेश कर लिया है। फेडरर ने  टूर्नामेंट के मेंस सिंगल्स के पहले राउंड के मुकाबले में स्टीव जॉनसन को 6-3, 6-2, 6-2 से मात देकर दूसरे राउंड में अपनी जगह पक्की की है। इस जीत के साथ ही फेडरर ने अपने 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब की और एक कदम बढ़ाया। दूसरे राउंड में फेडरर का मुकाबला क्वेंटिन हेलिस या फिलिप क्राजिनोविक से होगा। 

फेडरर ने मैच जीतने के बाद कहा, "मुझे वास्तव में अच्छा लगा। मैंने वास्तव में कड़ी मेहनत की, जैसे कि मैं हमेशा करता हूं, और खुश हूं कि मुझे चोट के झटके ऑफ सीजन में नहीं लगे।" "मैं खुश हूं, मैंने अभ्यास में अच्छा खेला और खुशी है कि यह कोर्ट पर भी दिखा।

फेडरर 21वे ग्रैंड स्लेम के करीब
फेडरर 21वां ग्रैंड स्लेम और ऑस्ट्रेलिया ओपन में 7वां खिताब जीतने के करीब हैं। फेडरर ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया ओपन का खिताब 2018 में मेलबर्न पार्क में जीता था। फेडरर ने पिछले साल चार सिंगल्स खिताब जीते थे। वहीं विंबलडन के फाइनल में उन्हें नोवाक जोकोविच के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और एक और ग्रैंड स्लैम खिताब अपने खाते में जोड़ने से चूके थे। फेडरर ने अब तक रिकॉर्ड 20 बार सिंगल्स ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं।

सेरेना और ओसाका भी दूसरे राउंड में
वहीं विमेंस सिंगल्स में अमेरिका की सेरेना विलियम्स और जापान की नाओमी ओसका ने भी टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में प्रवेश किया। सेरेना ने पहले राउंड में रूस की अनस्तासिया पोतापोवा को 6-0, 6-3 से हराया। सेरेना की ग्रैंड स्लैम में ये 350वीं जीत है। 38 साल की सेरेना की नजर 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब है। अगर वे यहां टाइटल जीत लेती हैं तो ऑस्ट्रेलिया की पूर्व खिलाड़ी मार्गेट कोर्ट की बराबरी कर लेंगी। मार्गेट ने 24 ग्रैंड स्लैम जीते थे। दूसरे राउंड में सेरेना का मुकाबला स्लोवेनिया की तमारा जिडांसेक से होगा।

वहीं नाओमी ओसाका ने विमेंस सिंगल्स के पहले राउंड में चेक गणराज्य की मैरी बूजकोवा को 6-2, 6-4 से मात देकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया। ओसाका का दूसरे राउंड में मुकाबला चीन की साईसाई झेंग से होगा। झेंग ने अपने पहले मैच में रूस की अन्ना कालिंस्काया को 6-3, 6-2 से हराया। दूसरी ओर, चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने हमवतन कैटरीन सिनिकोवा को 6-1,6-0 से मात देकर अगले राउंड में प्रवेश किया। 

15 साल की गॉफ ने वीनस विलियम्स का हराया
वहीं अमेरिका की युवा टेनिस खिलाड़ी कोको गॉफ ने हमवतन वीनस विलियम्स के खिलाफ एक बार फिर से दमदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट से बहार किया। 15 साल की गॉफ ने पिछले वर्ष साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के पहले ही राउंड में वीनस को हराकर उन्हें बाहर कर दिया था और इस साल भी उन्होंने पहले ही ग्रैंड स्लैम में 39 वर्षीय वीनस को पहले ही राउंड में हराया।

वर्ल्ड नंबर-69 गॉफ ने विमेंस सिंगल्स के पहले राउंड में सात बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन और वर्ल्ड नंबर-55 वीनस को 7-6, 6-3 से हराकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया। गॉफ ने एक घंटे 37 मिनट में यह मुकाबला जीता। दूसरे राउंड में गॉफ का सामना वर्ल्ड नंबर-74 रोमानिया की सोराना क्रिस्टिया से होगा।

मैच से पहले मैं बहुत नर्वस थी
गॉफ ने इस जीत के बाद कहा, निश्चित रूप से इस बार मैं ज्यादा आशान्वित थी। मुझे लगता है कि, मैंने इस बड़े कोर्ट का अच्छे से इस्तेमाल किया। इस मैच से मुझे काफी आत्मविश्वास मिला है क्योंकि मैच से पहले मैं बहुत नर्वस थी।

उन्होंने कहा, यह काफी मुश्किल मैच था और वीनस ने भी शानदार प्रदर्शन किया। उनके खिलाफ आक्रामक खेलना मुश्किल था। लेकिन इस जीत से मैं बहुत खुश हूं और मेरे लिए यह एक बहुत ही अच्छा अहसास है। मैंने हमेशा उन्हें (वीनस और सेरेना विलियम्स) खेलते देखा है। वे मेरे लिए आदर्श रहे हैं और अब वे मेरे लिए प्रतिद्वंद्वी बन रहे हैं।


 

Created On :   20 Jan 2020 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story