रिकॉर्ड अलर्ट : इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को पछाड़कर सिक्सर किंग बन सकते हैं रोहित शर्मा

June 23rd, 2022

हाईलाइट

  • रोहित ने अब तक 400 इंटरनेशनल मैचों में 464 छक्के लगाएं हैं

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इंग्लैण्ड दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम को एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। मतलब इस दौरे पर भारतीय टीम कुल 7 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद आफरीदी को पछाड़कर दुनिया का दूसरा सिक्सर किंग बनने का मौका है। फिलहाल सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर हैं।  

आफरीदी को पछाड़ने के लिए चाहिए 13 सिक्स

भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर 7 मैच खेलने हैं अगर रोहित हर मैच का हिस्सा रहते हैं तो वह सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर मौजूद शाहिद आफरीदी को पछाड़ सकते हैं। रोहित को शाहिद से आगे निकलने के लिए 13 छक्कों की आवाश्यकता है। रोहित ने अब तक 400 इंटरनेशनल मैचों में 464 छक्के लगाएं हैं। वहीं शाहिद आफरीदी 524 मैचों में 476 छक्के लगाएं थे। वह इंटरनेशनल क्रिकेट यानी क्रिकेट के तीनों फार्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं।

हालांकि, आफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ देने के बाद भी रोहित को दुनिया का नंबर वन सिक्सर किंग बनने के लिए इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि इस सूची में पहले स्थान पर मौजूद क्रिस गेल उनसे बहुत आगे हैं। बात करें गेल के रिकॉर्ड की तो उन्होंने अब तक 483 मैचो में 553 छक्के लगाए हैं, जो दुनिया में सबसे ज्यादा है।

बता दें कि रोहित शर्मा ने भारत के लिए 230 वनडे मैचों में 245 छक्के, 45 टेस्ट मैच में 64 छक्के और 125 टी-20 मैचों में 150 छक्के लगाएं हैं। वहीं बात करें उनके ओवरऑल टी-20 मैचों की तो रोहित ने अब तक कुल 348 टी20 मैच खेले हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 435 छक्के निकले हैं।