एक टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकार्ड रोहित के नाम

Rohits record for most sixes in a Test
एक टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकार्ड रोहित के नाम
एक टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकार्ड रोहित के नाम

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। भारतीय टेस्ट टीम के नए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शनिवार को एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड अपने नाम किया।रोहित ने यहां एसीए-वीसीए स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी शतकीय पारी के दौरान यह रिकार्ड अपने नाम किया।

रोहित ने इस मैच की पहली पारी में छह छक्के लगाए और दूसरी पारी में सात छक्के मारे। इस तरह वह दोनों पारियों में कुल 13 छक्के लगाने में सफल रहे। रोहित ने पहली पारी में 176 रन बनाए थे तो वहीं दूसरी पारी में 127 रन बनाए।

वनडे और टी-20 फॉरमेंट में भारत के नियमित सलामी बल्लेबाज रोहित ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम को पीछे छोड़ा है। अकरम ने 1996 में जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 257 रन बनाए थे। अकरम की इस पारी में 12 छक्के शामिल थे। पाकिस्तान ने इस मैच में दूसरी पारी नहीं खेली थी। मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ था।

रोहित इस मैच से टेस्ट मैचों में बतौर सलामी बल्लेबाज पदार्पण कर रहे हैं। इससे पहले वह मध्य क्रम में खेला करते थे। अपने पहले ही मौके को रोहित ने दोनों हाथों से भुना दोनों पारियों में शतक ठोके।

 

Created On :   5 Oct 2019 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story