दैनिक भास्कर हिंदी: रोनाल्डो अपने दिमाग और पैरों के साथ विश्वस्तरीय : सारी

July 21st, 2020

हाईलाइट

  • रोनाल्डो अपने दिमाग और पैरों के साथ विश्वस्तरीय : सारी

रोम, 21 जुलाई (आईएएनएस)। इटालियन क्लब जुवेंतस के कोच मॉरिजियो सारी ने कहा है कि स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने दिमाग और पैरों के साथ विश्वस्तरीय हैं।

सोमवार रात खेले गए मुकाबले में रोनाल्डो ने दूसरे हॉफ में तीन मिनट के अंदर दो गोल दागकर जुवेंतस को लाजियो के खिलाफ 2-1 से जीत दिलान में अहम भूमिका निभाई।

इस जीत के बाद जुवेंतस ने अपने लगातार नौवें सेरी-ए खिताब की ओर मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं। रोनाल्डो साथ ही सेरी-ए लीग में सबसे तेज 50 गोल दागने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

सारी स्काई स्पोटर्स इटालिया से कहा, जब क्रिस्टियानो को खून की गंध आती है, तो वह असाधारण होते हैं, क्योंकि वह खेल के बीच जल्दी से ठीक हो जाते हैं। यह केवल शारीरिक नहीं है, बल्कि मनोवैज्ञानिक है।

उन्होंने कहा, वह एक ऐसा व्यक्ति हो सकते हैं जो प्रत्येक मैच में इतनी ऊर्जा का उपयोग करते हैं। लेकिन वह हर बार इससे उबर जाते हैं। वह दिमाग के साथ-साथ पैरों से भी विश्वस्तरीय हैं।

रोनाल्डो के इस सीजन में लीग में 30 गोल हो गए हैं। सेरी-ए में एक सीजन में सर्वाधिक गोल करने का रिकॉर्ड, जोकि नापोली के गोंजालो हिगुएन के नाम हैं। हिगुएन ने 2015-16 में यह उपलब्धि हासिल की थी।

यह पूछे जाने पर कि क्या रोनाल्डो इस आंकड़े को छू सकते हैं, सारी ने कहा, अगर उनका मन कुछ करने के लिए है तो उन्हें रोकना बहुत मुश्किल है। हम देखेंगे कि क्या उन्हें अगले कुछ राउंड में आराम करना चाहिए। लेकिन अगर वह अभी भी इस स्थिति में हैं, तो उन्हें इसकी आवश्यकता नहीं है।

रोनाल्डो 2018-19 सीजन में जुवेंतस क्लब से जुड़े थे और तब से लेकर अब तक वह क्लब के लिए 50 से अधिक गोल के आंकड़े को छू चुके हैं।

इसके साथ ही रोनाल्डो प्रीमियर लीग, स्पेनिश ला लीगा और सेरी-ए में कम से कम 50 गोल दागने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने गए हैं।