रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों पर टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने पर प्रतिबंध

Russian and Belarusian players banned from competing in tournament in Wimbledon 2022
रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों पर टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने पर प्रतिबंध
विंबलडन 2022 रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों पर टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने पर प्रतिबंध
हाईलाइट
  • इस फैसले से डेनियल मेदवेदेव और आर्यना सबलेंका प्रभावित होने वाले शीर्ष खिलाड़ी हैं

डिजिटल डेस्क, लंदन,। यूक्रेेन के आक्रमण के कारण रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों को विंबलडन 2022 में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस बारे में आयोजकों ने बुधवार को एक बयान में पुष्टि की।

इस फैसले से दुनिया में नंबर दो रूस की डेनियल मेदवेदेव और महिलाओं की रैंकिंग में चौथे नंबर की बेलारूस की आर्यना सबलेंका प्रभावित होने वाली शीर्ष खिलाड़ी हैं।

ऑल इंग्लैंड क्लब के अध्यक्ष इयान हेविट ने कहा कि रूस द्वारा इस तरह के अनुचित और अभूतपूर्व सैन्य आक्रमण की परिस्थितियों में, रूसी शासन के लिए द चैंपियनशिप के साथ रूसी या बेलारूसी खिलाड़ियों की भागीदारी से कोई लाभ प्राप्त करना अस्वीकार्य होगा।

उन्होंने आगे कहा, हम मानते हैं कि प्रभावित व्यक्तियों के लिए यह मुश्किल दौर है और यह दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि वे रूसी शासन के नेताओं के कार्यो के लिए पीड़ित होंगे। इसलिए गहरे खेद के साथ हमने यह फैसला किया है।

उन्होंने कहा, ऑल इंग्लैंड क्लब और चैंपियनशिप की प्रबंधन समिति की ओर से, हम उन सभी खिलाड़ियों के लिए अपना समर्थन व्यक्त करना चाहते हैं, जो इन चौंकाने वाले और संकटपूर्ण समय के दौरान यूक्रेन में संघर्ष से प्रभावित हुए हैं।

एक बयान में कहा, यूनाइटेड किंगडम और दुनिया भर में चैंपियनशिप की रूपरेखा को देखते हुए यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम रूस के वैश्विक प्रभाव को सीमित करने के लिए सरकार, उद्योग, खेल और रचनात्मक संस्थानों के व्यापक प्रयासों में अपनी भूमिका निभाएं।

हालांकि, इयान हेविट ने कहा कि अगर अभी और जून के बीच परिस्थितियां भौतिक रूप से बदलती हैं, तो हम उस पर विचार करेंगे और उसी के अनुसार प्रतिक्रिया देंगे।

(आईएएनएस)

Created On :   20 April 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story