दैनिक भास्कर हिंदी: SAFF CUP 2018: भारतीय महिला अंडर-18 टीम 28 सितंबर को भूटान से भिड़ेगी

September 18th, 2018

हाईलाइट

  • श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है
  • महिला अंडर-18 टीम चैंपियनशिप के पहले संस्करण में भाग लेंगी

डिजिटल डेस्क, भूटान। भूटान में 28 सितंबर से शुरू होने वाले सैफ कप में भारतीय महिला फुटबॉल टीम भाग लेने जा रही है। महिला अंडर-18 टीम चैंपियनशिप के पहले संस्करण में भाग लेंगी। इस टूर्नामेंट में कुल 6 देश हिस्सा ले रहे हैं। वहीं सीनियर स्तर पर भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने अब तक सैफ कप के सभी चार संस्करणों में जीत दर्ज की है। श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। भारत का पहला मुकाबला श्रीलंका से होना था, लेकिन श्रीलंका के नाम वापस लेने के बाद अब भारतीय टीम का पहला मुकाबला भूटान से होगा। 

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने बताया, भारतीय महिला टीम को भूटान और मालदीव के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 28 सितंबर को भूटान के खिलाफ खेलेगी और दो अक्टूबर को उसका सामना मालदीव से होगा। 

टूर्नामेंट राउंड-रॉबिन के आधार पर खेला जाएगा, जिसमें एक ग्रुप की टीम एक बार एक-दूसरे के साथ मुकाबला करेंगी। ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। सेमीफाइनल मुकाबला पांच अक्टूबर को होगा और फाइनल मुकाबला सात अक्टूबर को खेला जाएगा। 

इससे पहले सैफ कप के पुरुषों के फाइनल मुकाबले में शनिवार को भारतीय फुटबाल टीम को मालदीव ने 2-1 से मात देकर कप अपने नाम किया। मैच के दौरान मालदीव के लिए इब्राहिम हुसैन ने 19वें और अली फासिर ने 73वें मिनट में गोल दागा। वहीं भारत की ओर से सुमित पस्सी ने इंजुरी टाइम में एकमात्र गोल दागा। इस हार के साथ भारत की सैफ कप के फाइनल में लगातार यह दूसरी हार है। इससे पहले भी भारत सैफ कप के फाइनल में ही हारा था और कप जीतने से चूक गया। वहीं मालदीव दूसरी बार सैफ कप जीता। इससे पहले पिछली बार 2008 में मालदीव ने जीता था टूर्नामेंट।