दैनिक भास्कर हिंदी: पीवी सिन्धु ने की साइना नेहवाल की तारीफ

May 5th, 2018

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। भारतीय महिला शटलर पीवी सिन्धु ने साइना नेहवाल की तारीफ की है। सिन्धु ने कहा कि "वे(साइना) बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं और एकदम सही दिशा की ओर अग्रसर हैं"।

हाल ही में संपन्न हुए 21वे कामनवेल्थ गेम्स के फाइनल मुकाबले में, साइना के हाथों हार झेलने के बाद उन्होंने साइना नेहवाल की जमकर तारीफ की। सिन्धु ने कहा कि "मैं उन्हें बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने पर बधाई देती हूं, साइना वास्तव में बहुत बढ़िया प्रदर्शन कर रही हैं और एकदम सही राह पर हैं"। सिन्धु कामनवेल्थ गेम्स के बैडमिंटन फाइनल मुकाबले में साइना नेहवाल से हार गयी थी, जिसके कारण उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा था।

गौरतलब है कि कामनवेल्थ गेम्स 2018 का बैडमिंटन सिंगल्स का फाइनल मुकाबला साइना नेहवाल और पीवी सिन्धु के बीच खेला गया था, जिसमें साइना ने 21-18, 23-21 से सिन्धु को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

"अगली बार करुंगी ओर बेहतर प्रदर्शन"
कामनवेल्थ गेम्स में हुए फाइनल बैडमिंटन मुकाबले पर सिन्धु ने बताया कि  'वह बहुत अच्छा गेम था, मैं फाइनल मुकाबले में साइना के खिलाफ खेल रही थी तो निश्चित ही उम्मीद और दबाव काफी ज्यादा था, वह बहुत अच्छा मैच था और मुझे लगता है कि इस बार मैंने पहले से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया"। उन्होंने कहा कि "मैं हार से दुखी हुई थी पर हताश नहीं, सभी जानते हैं कि कोई एक ही गोल्ड जीत सकता था, पर मुझे लगता है कि अगली बार मैं और ज्यादा ताकत के साथ लौटूंगी और काफी कुछ जीतूंगी"।  

ना खेलने से अच्छा चोटिल ही खेलूं 
बता दें कि कामनवेल्थ गेम्स से पहले सिन्धु चोटिल हो गईं थी। हैदराबाद में प्रैक्टिस के दौरान सिन्धु के दाहिने पैर में मोच आ गयी थी, जिसके कारण खेलने में उन्हें दिक्कत हो रही थी। इसपर सिन्धु ने कहा था कि  मैं जानती थी कि मैं चोटिल हूं लेकिन बैठने से अच्छा था कि मैं चोटिल ही खेलूं। उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छा सफ़र रहा, मुझे इस बात कि ख़ुशी है कि मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया।

कामनवेल्थ गेम्स में भारत ने कुल 66 मेडल्स जीते थे, जिसमे 26 गोल्ड, 20 सिल्वर और 20 कांस्य पदक थे। पदक तालिका में भारत तीसरे पायदान पर रहा था। कामनवेल्थ गेम्स में यह प्रदर्शन भारत का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।