पैन पैसिफिक ओपन में सैमसोनोवा ने झेंग को हराकर खिताब जीता

Samsonova defeated Zheng to win the title at the Pan Pacific Open
पैन पैसिफिक ओपन में सैमसोनोवा ने झेंग को हराकर खिताब जीता
फाइनल पैन पैसिफिक ओपन में सैमसोनोवा ने झेंग को हराकर खिताब जीता
हाईलाइट
  • पैन पैसिफिक ओपन में सैमसोनोवा ने झेंग को हराकर खिताब जीता

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। रूसी टेनिस खिलाड़ी ल्यूडमिला सैमसोनोवा ने रविवार को टोरे पैन पैसिफिक ओपन के फाइनल में चीनी युवा झेंग किनवेन को 7-5, 7-5 से हराकर साल का अपना तीसरा खिताब जीता। दुनिया की 30वें नंबर की सैमसोनोवा की अपने पिछले 19 मैचों में 18वीं जीत हासिल की। अगस्त में वाशिंगटन डीसी और क्लीवलैंड में बैक-टू-बैक खिताब जीतने के बाद, 23 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने अब उस अवधि में तीन टूर्नामेंट जीते हैं। वह सोमवार को नई रैंकिंग में करियर के उच्च स्थान पर पहुंच जाएगी।

टूर्नामेंट में सैमसोनोवा का फॉर्म ऐसा रहा है कि वह विंबलडन चैंपियन एलेना रिबाकिना, झांग शुआई, स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा और वांग शिन्यू पर जीत के साथ टोक्यो का खिताब अपने नाम किया।

सैमसोनोवा ने डब्ल्यूटीए टेनिस के हवाले से कहा, यह वास्तव में कठिन मैच था, क्योंकि किनवेन और उनकी टीम को बहुत बधाई क्योंकि वह अद्भुत खेल रही थीं। यह आज एक नर्वस करने वाला मैच था। हम दोनों ही हर पॉइंट के लिए मुकाबला कर रहे थे। हार के बावजूद, झेंग ने टोक्यो में एक असाधारण सप्ताह का आनंद लिया, जहां वह डब्ल्यूटीए एकल फाइनल में पहुंचने वाली पहली चीनी युवा बनीं।

दूसरे दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त पाउला बडोसा पर उनकी जीत उनकी पहली पूर्ण शीर्ष-10 जीत थी। अमेरिकन कोको गॉफ के फ्रेंच ओपन फाइनल में पहुंचने के बाद, झेंग इस सीजन में डब्ल्यूटीए 500-स्तर या उच्चतर फाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी युवा खिलाड़ी बनीं। सोमवार को वह शीर्ष 30 में जगह बनाने वाली पहली चीनी युवा बन जाएंगी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Sep 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story