दूसरा टेस्ट, तीसरा दिन: बांग्लादेश के खिलाफ लड़खड़ाया भारत का शीर्ष क्रम, जीत के लिए चाहिए 100 रन

Second Test, Day 3: Indias top order falters against Bangladesh, need 100 runs to win
दूसरा टेस्ट, तीसरा दिन: बांग्लादेश के खिलाफ लड़खड़ाया भारत का शीर्ष क्रम, जीत के लिए चाहिए 100 रन
किक्रेट दूसरा टेस्ट, तीसरा दिन: बांग्लादेश के खिलाफ लड़खड़ाया भारत का शीर्ष क्रम, जीत के लिए चाहिए 100 रन
हाईलाइट
  • दूसरा टेस्ट
  • तीसरा दिन: बांग्लादेश के खिलाफ लड़खड़ाया भारत का शीर्ष क्रम
  • जीत के लिए चाहिए 100 रन

डिजिटल डेस्क, ढाका। ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच बेहद रोमाचंक मोड़ पर पहुंच गया है। तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है, तीसरे दिन बांग्लादेश की टीम अपनी दूसरी पारी में 231 रनों पर ऑल आउट हुई और भारत के सामने 145 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में टीम इंडिया ने सिर्फ 45 रनों पर अपने चार विकेट गंवा दिए, भारत के हाथ में अभी 6 विकेट है और 100 रनों की जरुरत है। बांग्लादेश की दूसरी पारी में एक समय पर 113/6 का स्कोर था। लेकिन लिटन दास के जवाबी आक्रमण 73 की मदद से मेजबान टीम ने अंतिम चार विकेट पर 118 रन जोड़े। उन्होंने नुरुल हसन के साथ 46 और तस्कीन अहमद के साथ 60 रनों की पार्टनरशिप की। इन पार्टनरशिप की बदौलत बांग्लादेश ने 70.2 ओवर में 231 रन का स्कोर बनाया। पहली पारी के रनों को घटा दिया जाए तो भारत को 145 रनों का लक्ष्य मिला।

145 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम रक्षात्मक रवैया अपनाया हुई था, दूसरी तरफ बांग्लादेश के गेंदबाज अक्सर स्टंप्स पर अटैक करते रहे, अपनी लाइन और लेंथ से सटीक दिखे और भारत के शीर्ष चार बल्लेबाजों को आउट कर दिया, जिनमें से तीन ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने लिए। बांग्लादेश ने 145 रनों का बचाव के लिए शानदार शुरूआत की और तीसरे ओवर की पहली बॉल पर शाकिब ने राहुल को विकेट के पीछे नुरुल के हाथों कैच करा दिया। 8वें ओवर में पुजारा को मेहदी हसन मिराज की बॉल पर नुरुल ने स्टंपिंग कर दिया। 14वें ओवर में नुरुल हसन ने मेहदी हसन मिराज की बॉल पर शुभमन गिल को स्टंपिंग कर दिया। उसके बाद विराट कोहली तैजुल इस्लाम की एलबीडब्ल्यू अपील से तो बच गए, लेकिन तीन ओवर बाद 20वें ओवर में मेहदी हसन मिराज ने मोमिनुल हक के हाथों कैच कराकर उन्हें भी आउट कर दिया। तीन दिन का खेल खत्म होने तक भारत 45 रन पर 4 विकेट गंवा चुका है नंबर चार पर प्रमोट किए गए एक्सर पटेल, क्रीज पर हैं। अक्षर पटेल (26 रन) और जयदेव उनादकट (3 रन) नाबाद हैं और चौथे दिन के मैच के रोमांचक के लिए मंच तैयार है। बांग्लादेश की दूसरी पारी में लिटन दास (73) ने अर्धशतक जमाया और लिटन दास से पहले जाकिर हसन (51) ने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। हसन ने पिछले मुकाबले में डेब्यू किया था। उस मुकाबले में उनके बल्ले से शतक आया था। लिटन दास और तस्कीन की अर्धशतकीय साझेदारी को मोहम्मद सिराज ने तोड़ा, 76 गेंदों पर 60 रन की साझेदारी को सिराज ने 67वें ओवर में लिटन दास को क्लीन बोल्ड कर तोड़ दिया। अगले ही ओवर यानी 68वें ओवर की पहली बॉल पर अश्विन ने तैजुल इस्लाम को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

जिसके बाद तस्कीन और खालिद अहमद ने क्रमश: सिराज और अश्विन की गेंद पर एक-एक चौका लगाया, जिसके बाद खालिद मिडविकेट की दिशा में खेलकर सिंगल चुराना चाहते थे, लेकिन गिल के थ्रो पर अक्षर ने रनआउट कर दिया और बांग्लादेश ऑल आउट हो गई। संक्षिप्त स्कोर: बांग्लादेश पहली पारी 73.5 ओवर में 227 और दूसरी पारी 70.2 ओवर में 231 (लिट्टन दास 73, नुरुल हसन 31; अक्षर पटेल 3/58, मोहम्मद सिराज 2/41) भारत पहली पारी 86.3 ओवर में 314 और दूसरी पारी 23 ओवर में 45/4 (अक्षर पटेल- 26 नाबाद; मेहदी हसन मिराज 3/12) भारत को जीत के लिए 100 रन चाहिए।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Dec 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story