बीएसबी के सेंट्रल कांट्रेक्ट लिस्ट से बाहर किए गए शाकिब, मुर्तजा

Shakib, Murtaza excluded from BSB Central Contract List
बीएसबी के सेंट्रल कांट्रेक्ट लिस्ट से बाहर किए गए शाकिब, मुर्तजा
बीएसबी के सेंट्रल कांट्रेक्ट लिस्ट से बाहर किए गए शाकिब, मुर्तजा
हाईलाइट
  • बीएसबी के सेंट्रल कांट्रेक्ट लिस्ट से बाहर किए गए शाकिब
  • मुर्तजा

डिजिटल डेस्क, ढाका। पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा और शाकिब अल हसन को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के सेंट्रल कांट्रेक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया गया है। यह लिस्ट तीन कटेगरी में जारी की गई है। रविवार को हुई बीसीबी के बोर्ड डाइरेक्टर्स की मीटिंग में यह फैसला लिया गया कि 16 खिलाड़ियों को पेरोल पर रखा जाएगा लेकिन इनमें से सिर्फ सात को ही लाल और सफेद गेंद के कांट्रेक्ट में रखा गया है। यह करार इस साल 31 दिसम्बर तक मान्य होगा।

मुर्तजा ने हाल ही में वनडे कप्तानी से संन्यास लिया था और इसी कारण उन्हें सीमित ओवर की टीम का नियमित सदस्य नहीं माना जा रहा है जबकि शाकिब को नया करार इसलिए नहीं मिला क्योंकि वह आईसीसी द्वारा लागू दो साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं।

शाकिब का बैन 29 अक्टूबर 2020 को समाप्त होगा। इसका मतलब यह है कि वह टी20 विश्व कप में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे, जिसकी शुरुआत 8 अक्टूबर से हो रही है। मशरफे और शाकिब के अलावा इमरुल कायेस, अबु हैदर रोनी, सैयद खालिद अहमद, रुबेल हुसैन र शादमान इस्लाम को भी करार से बाहर रखा गया है।

इस बीच, बल्लेबाज महमदुल्लाह और पेसर मुस्ताफिजुर रहमान को टेस्ट कांट्रेक्ट से बाहर कर दिया गया है। सीमित ओवरों के क्रिकेट में भी इन दोनों को आंशिक करार मिला है। नवनियुक्त कप्तान तमीम इकबाल, बल्लेबाज लिटन दास, नजमुल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहीम, मोहम्मद मिथुन और स्पिनर ताएजुल इस्लाम तथा मेहेदी हसन को सभी फारमेट्स में सेंट्रल कांट्रेक्ट मिला है।

टेस्ट टीम के कप्तान मोमीनुल हक, स्पिनर नईम हसन, पेसर अबू जायेद और इबादत हुसैन को टेस्ट फारमेट में करार मिला है जबकि महमुदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुस्ताफिजुर रहमान, अफीफी हुसैन और मोहम्मद नईम को सिर्फ वनडे करार मिला है।

 

Created On :   9 March 2020 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story