दैनिक भास्कर हिंदी: तारीफ: होल्डिंग ने कहा, लगातार सही जगह पर गेंदबाजी करना शमी की ताकत

May 15th, 2020

हाईलाइट

  • लगातार सही जगह पर गेंदबाजी करना शमी की ताकत : होल्डिंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की तारीफ की है और कहा है कि उनकी बेहतरीन लाइन लैंग्थ से बल्लेबाजों को उनका सामना करने में मुश्किल होती है। होल्डिंग ने साथ ही बताया है कि शमी कैसे बल्लेबाजों को चकमा देने में सफल रहते हैं। होल्डिंग के मुताबिक, शमी खराब गेंदें नहीं फेंकते हैं और उनके पास गेंद को लगातार सही जगहों पर डालने की क्षमता है, जो दुनिया के बल्लेबाजों को परेशान करती है।

होल्डिंग ने सोनी टेन के पिट शॉप शो के फेसबुक पेज पर जारी एक वीडियो में कहा, जरूरी है कि आपके पास गति हो, लेकिन आपके पास उसे संभालने के लिए नियंत्रण भी होना चाहिए। शमी ज्यादा लंबे नहीं हैं.. न ही बहुत ज्यादा तेज हैं.. उनके पास जरूरत के हिसाब से अच्छी गति है। उनके पास नियंत्रण भी है और वह गेंद को हिलाते भी हैं।

उन्होंने कहा, आप शमी को हर जगह गेंद डालते नहीं देख सकते, जब गेंदबाज ऐसा करता है तो बल्लेबाज आराम से उन गेंदों को जाने देता है। उन्होंने कहा, अगर आप लगातार सही जगहों पर गेंदबाजी करते हैं, बल्लेबाज पर आक्रमण करते हैं, इससे ज्यादा से ज्यादा दबाव बढ़ता है। यही शमी की ताकत है।