शिखर खुल कर खेलते हैं, इससे रोहित को समय मिलता है : इरफान

Shikhar plays openly, this gives Rohit time: Irfan
शिखर खुल कर खेलते हैं, इससे रोहित को समय मिलता है : इरफान
शिखर खुल कर खेलते हैं, इससे रोहित को समय मिलता है : इरफान

नई दिल्ली, 29 जून (आईएएनएस)। भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान को लगता है कि सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच अच्छी साझेदारी है और दोनों एक दूसरे के मजबूत तथा कमजोर पहलुओं को अच्छे से जानते हैं और इसीलिए वे दोनों सीमित ओवरों में इतने सफल रहे हैं।

दोनों ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2013 में पहली बार सलामी जोड़ी के तौर पर शुरुआत की थी और तब से यह दोनों भारत के लिए कई यादगार पारियां खेल चुके हैं। यह दोनों सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के बाद सीमित ओवरों में भारत की सबसे सफल सलामी जोड़ी है।

इरफान ने स्टार स्पोर्ट के शो पर कहा, हम जानते हैं कि शिखर खुलकर खेलते हैं। वह रोहित को समय देते हैं। हम सभी जानते हैं कि रोहित कितनी जल्दी गियर बदलते हैं, लेकिन वो शुरुआत में समय लेते हैं।

उन्होंने कहा, क्रिकेट में आपको दूसरे छोर पर कोई चाहिए जो आपकी मजबूती और कमजोरी को समझ सके। शिखर जानते हैं कि रोहित को कब समय की जरूरत है, कम से कम कुछ ओवरों के लिए, जिससे वो अपने रंग में आ सकें।

बाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने कहा, इसलिए वो जिम्मेदारी लेते हैं और मुझे लगता है कि यही उन्हें सफल बनाता है। जैसी ही स्पिनर आते हैं और रोहित सेट हो जाते हैं, तो वह धवन पर से दबाव ले लेते हैं।

Created On :   29 Jun 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story