Cricket: सिडल की प्लेइंग इलेवन में दो भारतीय खिलाड़ी, धोनी को बतौर विकेटकीपर दी जगह

Siddle places Dhoni in his team as keeper
Cricket: सिडल की प्लेइंग इलेवन में दो भारतीय खिलाड़ी, धोनी को बतौर विकेटकीपर दी जगह
Cricket: सिडल की प्लेइंग इलेवन में दो भारतीय खिलाड़ी, धोनी को बतौर विकेटकीपर दी जगह

डिजिटल डेस्क, सिडनी। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पीटर सिडल अपनी टीम का चयन किया है। इसमें उन्होंने उन अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को जगह दी है जिनके खिलाफ वो खेले हैं। सिडल ने भारत के दो खिलाड़ियों को भी अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। सीडल ने महेंद्र सिंह धोनी का चयन बतौर विकेटकीपर किया है। इसके अलावा महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी सीडल ने अपनी टीम में जगह दी है।

सिडल ने श्रीलंका से भी दो खिलाड़ियों को चुना है। दक्षिण अफ्रीका के चार खिलाड़ी और इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी उनकी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक को सलामी जोड़ी का जिम्मा दिया है। सिडल ने कहा, स्मिथ और कुक, दो बाएं हाथ के बल्लेबाज.. जाहिर सी बात है महान खिलाड़ी.. शानदार कप्तान। दोनों मुश्किल प्रतिद्वंद्वी। सिडल ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू पर अपलोड किए गए वीडियो में कहा, कुमार संगकारा नंबर-3 पर होंगे। वह टीम में बतौर विकेटकीपर नहीं हैं इसलिए नंबर-3 पर। सिडल ने नंबर-4 पर सचिन तेंदुलकर, नंबर-5 पर अब्राहम डिविलियर्स को चुना है। नंबर-6 पर हरफनमौला खिलाड़ी जैक्स कैलिस हैं।

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड पर तेज गेंदबाजी का जिम्मा है। इन दोनों के साथ दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन हैं। श्रीलंका के रंगना हेराथ टीम में एक मात्र स्पिनर हैं। बेन स्टोक्स को सिडल ने टीम में 12वां खिलाड़ी चुना है। सिडल एकादश : एलेस्टर कुक, ग्रीम स्मिथ, कुमार संगाकारा, सचिन तेंदुलकर, अब्राहम डिविलियर्स, जैक्स कैलिस, महेंद्र सिंह धोनी, स्टुअर्ट ब्रॉड, डेल स्टेन, रंगना हेराथ, जेम्स एंडरसन।

 

Created On :   21 April 2020 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story