comScore

एशियन गेम्स 2018: स्टार शटलर पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में जापान की यामागुची को हराया

August 20th, 2018 10:05 IST
एशियन गेम्स 2018: स्टार शटलर पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में जापान की यामागुची को हराया

हाईलाइट

  • स्टार शटलर पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह।
  • जापान की अकाने यामागुची को सीधे सेटों में 21-18,21-19 से हराया।
  • क्रॉस कोर्ट स्मैश के जरिए पहला गेम 21-18 से अपने नाम किया।

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। स्टार शटलर पीवी सिंधु ने 18वें एशियन गेम्स के दूसरे दिन भारतीय महिला टीम का जीत के साथ आगाज किया। भारत-जापान के बीच चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सिंधु ने अकाने यामागुची को सीधे सेटों में 21-18,21-19 से हराया। इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर रही, लेकिन सिंधु ने इस अच्छा प्रदर्शन करते हुए यह मुकाबला अपने नाम किया। पहले गेम में दोनों ही खिलाड़ियों ने दमदार खेल दिखाया।

पहले गेम में एक समय दोनों खिलाड़ी 10-10 से बराबरी पर थीं। यहां से पीवी सिंधु ने वापसी कर गेम को 18-17 कर एक अंक की लीड हासिल कर ली थी। इसके बाद बेहतरीन स्मैश के साथ यामागुची ने स्कोर 18-18 पर बराबर कर दिया था। सिंधु ने जोरदार वापसी करते हुए क्रॉस कोर्ट स्मैश के जरिए पहला गेम 21-18 से अपने नाम कर लिया। 


दूसरे गेम में यामागुची सिंधू को कड़ी टक्कर दे रहीं थीं। इस गेम में भी दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन जारी रखा और स्कोर एक समय 17-17 की बराबरी पर आ गया था। लेकिन सिंधु ने मैच पॉइंट अपने पास रखते हुए दूसरे गेम को 21-19 से अपने नाम करते हुए इस क्वार्टर फाइनल मुकाबले में यामागुची को 21-18,21-19 से हराया। वहीं भारतीय निशानेबाज रवि कुमार और दीपक कुमार ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए सोमवार को 18वें एशियाई खेलों में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

इससे पहले एशियन गेम्स के पहले दिन भारत को अपना पहला गोल्ड भी मिल गया है। भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जापान के दायची ताकातानी को हराकर गोल्ड जीताया।  रोमांचक मुकाबले में उन्होंने दायची ताकातानी को 11-8 से मात दी थी। इससे पहले भारत को 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक भी हासिल हुआ है। अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने भारत को यह कांस्य पदक दिलाया था। भारत के नाम पहले दिन एक गोल्ड और एक ब्रोन्ज रहा। पदक तालिका में भारत छठे स्थान पर है। वहीं चीन 16 मेडल्स के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है।

कमेंट करें
ZrFOx