ICC Rankings: टॉप पर स्मिथ बरकरार,  13 अंकों की वजह से नंबर 2 पर हैं विराट 

Smith at the top of ICC Mens Test Batting Rankings
ICC Rankings: टॉप पर स्मिथ बरकरार,  13 अंकों की वजह से नंबर 2 पर हैं विराट 
ICC Rankings: टॉप पर स्मिथ बरकरार,  13 अंकों की वजह से नंबर 2 पर हैं विराट 

एडिलेड (आईएएनएस)। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की रैकिंग में आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ से अंकों के अंतर को कम कर लिया है। यह अंतर 25 के बजाए 13 अंकों का रह गया है। ताजा रैंकिंग बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच के बाद जारी की गई हैं। कोहली ने एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए पहले मैच की पहली पारी में 74 रन बनाए थे, लेकिन दूसरी पारी में वह चार रन ही बना सके थे। वहीं स्मिथ ने पहली पारी में 29 गेंदों पर एक रन बनाया था, जबकि दूसरी पारी में वह एक रन बनाकर नाबाद रहे थे। स्मिथ 901 अंक के साथ टॉप पर हैं, जबकि कोहली के 888 अंक हैं।

आस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशैन ने 47 और छह रनों की पारियां खेली थीं। उन्होंने अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ 839 अंक हासिल कर लिए हैं। आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने पहली पारी में नाबाद 73 रन बनाए थे और इसी कारण वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 33वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। उनके 592 अंक हैं।

दूसरी पारी में 51 रनों पर नाबाद रहने वाले आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स 48वें स्थान पर आ गए हैं। 2016 के बाद से पहली बार वह शीर्ष-50 में हैं। मैच में सात विकेट लेने वाले पैट कमिंस को छह अंकों का फायदा हुआ है। वह 904 से 910 अंकों पर आ गए हैं। वह दूसरे स्थान पर काबिज स्टुअर्ट ब्रॉड से काफी आगे हैं कमिंस पहले स्थान पर ही हैं।

एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने वाले आस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड को चार स्थान का फायदा हुआ है और वह शीर्ष पांच मे वापस आ गए हैं। भारत की तरफ से पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने नौवां स्थान हासिल कर लिया है। वह अब भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह 10वें स्थान पर आ गए हैं।

Created On :   20 Dec 2020 12:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story