दैनिक भास्कर हिंदी: वुमन्स क्रिकेट सुपर लीग 2018: मंधाना बनी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी

August 7th, 2018

हाईलाइट

  • भारतीय टी 20 की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने वुमन्स क्रिकेट सुपर लीग में बनाए रिकॉर्ड।
  • स्मृति ने टूर्नामेंट में अब तक 6 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 85 की औसत से 338 रन बना लिए हैं।
  • स्मृति ने इस टूर्नामेंट में 6 पारियों में उन्होंने 19 छक्के लगाए हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टी 20 टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना वुमन्स क्रिकेट सुपर लीग (केएसएल) में लगातार अपनी बल्लेबाजी के जलवे बिखेर रहीं हैं। मंधाना वुमन्स क्रिकेट सुपर लीग में खेलने वाली पहली भारतीय हैं। वह इस टूर्नामेंट में वेस्टर्न स्टॉर्म की तरफ से खेल रहीं हैं। स्मृति इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी भी बन गईं हैं। इसके अलावा एक पारी में सर्वाधिक औसत, स्ट्राइक रेट, रन और सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में वे अपनी टीम में टॉप पर हैं। स्मृति ने टूर्नामेंट में अब तक 6 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 85 की औसत से 338 रन बना लिए हैं। इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 184 का रहा है। स्मृति ने इस टूर्नामेंट में अभी तक 6 पारियां खेली हैं और इन 6 पारियों में उन्होंने 19 छक्के लगाए हैं।

 

रविवार को यॉर्कशायर डायमंड्स के खिलाफ खेलते हुए स्मृति ने 36 गेंदों में 56 रन की पारी खेली। इस पारी की मदद से वेस्टर्न स्टॉर्म ने 19.2 ओवर में 3 विकेट खोकर यॉर्कशायर डायमंड्स को 173 रन का लक्ष्य दीया था। उन्होंने पहले विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी की। स्मृति ने 3 अगस्त को लंकाशायर थंडर के खिलाफ खेले गए मैच में अपने टी-20 कॅरियर का पहला शतक जड़ा। स्मृति नें 68 गेंद में 12 चौके और 4 छक्के की मदद से 102 रनों की पारी खेली थी। टूर्नामेंट में अब तक यह किसी खिलाड़ी के द्वारा बनाया गया सर्वाधिक स्कोर है। 

 

टूर्नामेंट में सबसे तेज अर्धशतक
29 जुलाई को लाफबोरोग लाइटनिंग के खिलाफ खेले गए मैच में स्मृति ने 18 गेंद में अर्धशतक लगाया। स्मृति ने 19 गेंद में 4 छक्के और 5 चौके की मदद से 52 रन बनाए। इस तूफानी पारी से उन्होंने महिला टी-20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी भी की। न्यूजीलैंड टीम की सोफी डिवाइन ने 2015 में भारत के खिलाफ अपनी तबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 18 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। इससे पहले स्मृति मंधाना ने टी-20 क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैच में 25 गेंद पर अर्धशतक लगाया था। स्मृति आईसीसी वुमन्स वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में चौथे और टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में 13वें पायदान पर हैं।