दैनिक भास्कर हिंदी: मुरली विजय टेस्ट टीम से बाहर, ये खिलाड़ी लंका में बजाएगा डंका

July 27th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम से ओपनर मुरली विजय कलाई में चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विजय की जगह शिखर धवन और ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद हार्दिक पंड्या को टीम में जगह दी है। पांड्या अब अपनी आक्रामक पारी से लंका में भी डंका बजाने को तैयार हैं।

जानकारी के अनुसार पिछले सप्ताह बीसीसीआई द्वारा घोषित 16 सदस्यीय टीम में रोहित शर्मा की टीम में वापसी होने पर नायर को टीम से हटा दिया गया। वहीं कलाई और कंधे की चोट के कारण विजय को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं चुना गया है। जिसकी वजह से वे आईपीएल और चैंपियन्स ट्रॉफी भी नहीं खेल पाए थे। हार्डिक पांड्या और केएल राहुल, जो चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज़ से नहीं खेल पाए थे, उन्हें अब टीम में जगह मिली है।

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी-20 मैच खेलना है। भारत 21 जुलाई को कोलंबो में अभ्यास मैच खेलेगा। पहला टेस्ट 26 जुलाई को खेला जाएगा, जिसके बाद 3 अगस्त को कोलंबो में और 12 अगस्त को पलेकेले में होगा।

भारतीय टीम के सदस्य

रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा, इशांत शर्मा, उमेश यादव, हर्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और अभिनव।