टेनिस संघ: भारतीय डेविस कप टीम में लौटे सुमित नागल, दिविज शरण चूके

July 22nd, 2022

हाईलाइट

  • भारतीय डेविस कप टीम में लौटे सुमित नागल, दिविज शरण चूके

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुमित नागल ने गुरुवार को 16 और 17 सितंबर को नॉर्वे के खिलाफ डेविस कप 2022 मैच के लिए भारतीय टेनिस टीम में वापसी की, जबकि युगल स्पेशलिस्ट दिविज शरण को टीम से बाहर कर दिया गया। 24 वर्षीय नागल को चोट के कारण मार्च में डेनमार्क के खिलाफ भारत के डेविस कप 2022 विश्व ग्रुप क प्लेऑफ के लिए आराम दिया गया था। दिल्ली जिमखाना क्लब में डेनमार्क पर 4-0 की जीत मिली थी, जहां भारत ने नॉर्वे के खिलाफ मैच ड्रॉ किया गया था।

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) की चयन समिति ने नार्वे मुकाबले के लिए छह सदस्यीय टीम का चयन किया है। एआईटीए के अनुसार खिलाड़ियों का चयन उपलब्धता और प्रदर्शन के आधार पर किया गया है।

सुमित के अलावा, रामकुमार रामनाथन, प्रजनेश गुणेश्वरन, युकी भांबरी, रोहन बोपन्ना और मुकुंद शशिकुमार अन्य भारतीय टेनिस खिलाड़ी हैं जो छह सदस्यीय टीम में शामिल हैं। रोहित राजपाल गैर खिलाड़ी कप्तान होंगे और जीशान अली टीम के कोच होंगे। क्ले कोर्ट विशेषज्ञ प्रजनेश के लिए भारतीय टीम से बाहर रखा गया था, उनकी भी भारतीय टीम में वापसी हुई है, लेकिन युगल स्पेशलिस्ट दिविज शरण को नहीं चुना गया है।

मौजूदा एटीपी टेनिस रैंकिंग में विश्व के 196वें नंबर के रामकुमार विश्व में सर्वश्रेष्ठ भारतीय एकल टेनिस खिलाड़ी हैं। प्रजनेश गुणेश्वरन 295वें, जबकि मुकुंद शशिकुमार 431वें स्थान पर हैं। वहीं, सुमित नागल और युकी भांबरी क्रमश: 565वें और 571वें स्थान पर हैं। डेविस कप में भारतीय टेनिस टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1966, 1974 और 1987 में आया, जब वे उपविजेता बने।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.