दैनिक भास्कर हिंदी: घरेलू दर्शकों के समर्थन से टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा : रानी

October 19th, 2019

हाईलाइट

  • घरेलू दर्शकों के समर्थन से टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा : रानी

भुवनेश्वर, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल का मानना है कि अगले महीने यहां होने वाले ओलम्पिक क्वालीफायर के लिए घरेलू दर्शकों के समर्थन से टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा।

ओलम्पिक क्वालीफायर मैच एक और दो नवंबर को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले जाएंगे। विश्व रैंकिंग में नौवें नंबर की भारतीय टीम वल्र्ड नंबर-13 अमेरिका के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। भारतीय महिला टीम ने तकरीबन एक साल पहले अमेरिका के खिलाफ मैच खेला था जो 1-1 से ड्रॉ रहा था।

रानी ने कहा, हमारे पास खिलाड़ियों का एक ऐसा समूह है लंबे समय तक एक साथ खेल चुके हैं। इससे खिलाड़ियों के बीच अच्छी तालमेल बिठाने में मदद मिलेगा। हम सब मैदान के अंदर और बाहर एक-दूसरे को अच्छी तरीके से समझते हैं। इसलिए मेरा मानना है कि इससे हमें काफी मदद मिलेगा। अब हम ओलम्पिक क्वालीफायर में अमेरिका के खिलाफ होने वाले मुकाबले की तैयारियों पर ध्यान दे रहे हैं।

महिला टीम हाल ही में ग्रेट ब्रिटेन के दौर से लौटी है, जहां पांच मैचों की सीरीज में उसने तीन मैच ड्रॉ खेले थे जबकि एक में हार और एक में जीत भारत के हिस्से आई थी। चयनकतार्ओं ने उस टीम को बरकरार रखा है।

रानी ने कहा कि घरेलू दर्शकों के समर्थन से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा।

कप्तान ने कहा, टीम के कुछ खिलाड़ी पहले भी देश में खेल चुके हैं। लेकिन मेरा मानना है कि दर्शकों का मैदान में आकर अपनी टीम का समर्थन करने से खिलाड़ियों का भी उत्साह बढ़ता है। हम अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलने को लेकर उत्साहित हैं। जीवन का यह एक अच्छा क्षण है जब आप अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलते हैं।