सूर्यकुमार नंबर दो पर बरकरार, टॉप-5 में कॉनवे की एंट्री

Suryakumar retains number two, Conways entry in top-5
सूर्यकुमार नंबर दो पर बरकरार, टॉप-5 में कॉनवे की एंट्री
टी20 बल्लेबाज रैंकिंग सूर्यकुमार नंबर दो पर बरकरार, टॉप-5 में कॉनवे की एंट्री
हाईलाइट
  • सूर्यकुमार यादव और रिजवान के बीच नंबर 1 बनने की दौड़ जारी ।

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारत के सूर्यकुमार यादव ताजा टी20 बल्लेबाज रैंकिंग में अपने दूसरे स्थान पर बने हुए हैं जबकि न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेवोन कॉनवे पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान, सूर्य और बाबर आजम के साथ लिस्ट में टॉप फाइव में शामिल हो गए हैं।

टी20 विश्व कप से पहले दुनिया में नंबर 1 बल्लेबाज बनने की दौड़ तेज हो गई है, कॉनवे, न्यूजीलैंड में चल रही टी20 ट्राई-सीरीज में अग्रणी रन-स्कोरर हैं। वह अब शीर्ष पांच टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शामिल हो गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 70 और पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 49 रन बनाकर कॉन्वे ने आरोन फिंच और डेविड मलान को पीछे छोड़ दिया। उनके फिलहाल 760 रेटिंग अंक हैं। न्यूजीलैंड के क्रिकेटर दक्षिण अफ्रीका के मध्य क्रम के बल्लेबाज एडेन मार्करम का अनुसरण करते हैं, जो 777 अंकों के साथ नंबर 4 पर हैं।

रिजवान ने नाबाद 78 रनों के साथ त्रिकोणीय श्रृंखला की शुरूआत की, लेकिन तब से कोई महत्वपूर्ण योगदान नहीं दिया है। सूर्यकुमार पर उनकी बढ़त अब घटकर सिर्फ 15 रेटिंग अंक रह गई है और बाबर 30 अंक पीछे तीसरे स्थान पर है। आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में इस लिस्ट में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

इस बीच, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड और रीस टॉपली ने बॉलिंग रैंकिंग में अच्छी बढ़त हासिल की। वुड ने चोट से वापसी के बाद अपनी गति से प्रभावित किया, वह शीर्ष 20 में प्रवेश करने के लिए 14 स्थान के फायदे के साथ 18वें नंबर पर हैं। वह टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में टॉपली के बाद इंग्लैंड के सर्वोच्च रैंकिंग वाले तेज गेंदबाज हैं।

वुड ने सात मैचों की श्रृंखला में पाकिस्तान में 7.50 की औसत से छह विकेट लेने के बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में 3/34 विकेट लिए। इस बीच, टॉपली ने पर्थ टी20 में दो विकेट लिए और इस साल टी20 में इंग्लैंड के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने भी पर्थ में टी20 में 132 रन की शुरूआती साझेदारी के बाद बड़े अंक प्राप्त किए। बटलर चार पायदान ऊपर चढ़कर 22वें नंबर पर पहुंच गए, जबकि एलेक्स हेल्स शीर्ष 100 में पहुंच गए।

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में, शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की श्रृंखला जीत के बावजूद छह स्थान नीचे गिर गए। भारत के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ नंबर 17 पर हैं। दोनों ने वनडे श्रृंखला से चूकने के बाद रैंकिंग को थोड़ा नीचे गिरा दिया, जो उनसे आगे एकमात्र भारतीय बल्लेबाज थे। क्विंटन डी कॉक की खराब फॉर्म ने उन्हें एक स्थान का नुकसान कराया है, जिससे इमाम उल हक को वनडे में बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंचने में मदद मिली।

श्रेयस अय्यर, हेनरिक क्लासेन और संजू सैमसन बल्लेबाजी रैंकिंग के शीर्ष 100 में पहुंच गए हैं। तीसरे वनडे में चार विकेट लेकर कुलदीप यादव सात पायदान की छलांग के साथ शीर्ष 25 में पहुंच गए हैं।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Oct 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story