comScore

टेनिस : फेनेस्टा ओपन जूनियर चैम्पियनशिप में यू-16 में करण, रेश्मा ने जीते खिताब

October 12th, 2019 20:00 IST
 टेनिस : फेनेस्टा ओपन जूनियर चैम्पियनशिप में यू-16 में करण, रेश्मा ने जीते खिताब

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। करनाल के करण सिंह और रेश्मा मारूरी ने शनिवार को फेनेस्ट ओपन जूनियर नेशनल टेनिस चैम्पियनशिप में क्रमश: बालक और बालिका अंडर-16 वर्ग के खिताब अपने नाम किए हैं।

करण ने तीन सेटों तक चले रोमांचक और बेहद प्रतिस्पर्धी मुकाबले में उदित गोगोई को मात दी। वहीं लड़कियों के फाइनल में रेश्मा ने परी सिंह को सीधे सेटों में हरा खिताब अपने नाम किया।

करण ने उदित को तकरीबन तीन घंटे तक चले मुकाबले में 5-7, 6-4, 7-6 (7-3) से मात दी। करण पहला सेट हार गए थे और दूसरे सेट में भी पीछे चल रहे थे लेकिन क्ले कोर्ट पर अभ्यास करने वाले इस खिलाड़ी ने हार्ड कोर्ट की मुश्किलात को अपने जुनून और हार न मानने की जिद से पीछे करते हुए जीत हासिल की।

मैच के बाद करण ने आईएएनएस से कहा, पहले सेट में 4-2 से आगे था, लेकिन फिर में पहला सेट हार गया। दूसरे सेट में मैंने सोचा कि अगर यह भी गया तो मैच गया। मैं दूसरे सेट में भी 1-2 से पीछे था। फिर मैंने उदित की सर्विस ब्रेक की और वहां से मुझे आत्मविश्वास मिला जिसके दम पर मैंने आगे खेला और जीत हासिल की।

यह करण का पहला नेशनल खिताब है। करण ने अपने खेल में वॉली की अच्छा इस्तेमाल करते हुए अच्छे अंक बटोरे। साथ ही वह बेसलाइन से कुछ लाजवाब शॉट खेल अंक बटोरने में सफल रहे। वहीं उदित ने कुछ गलतियां की जिसके खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

लड़कियों के अंडर-16 फाइनल में रेश्मा ने परी को 7-5, 6-2 से हराया।

मैच के बाद रेश्मा ने कहा, यह मुश्किल मैच था लेकिन मैं लड़ाई करती रही। मैंने पहले भी अलग-अलग वर्ग में नेशनल टूर्नामेंट खेले हैं लेकिन यह मेरा अभी तक का सबसे अच्छा अनुभव था।

लड़कों के अंडर-14 फाइनल में आयुष भट्ट ने अग्रिया यादव को 3-6, 6-1, 6-0 से हरा ट्रॉफी अपने नाम की। लड़कियों के अंडर-14 वर्ग में पवित्रा पारिखित ने श्रुति अहलावत को 6-1, 6-4 से हराया।

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए।

कमेंट करें
1L7ql