दैनिक भास्कर हिंदी: डेब्यू टेस्ट में 3 छक्के के साथ फिफ्टी, पंड्या बोले- ऐसा लगा जैसे वनडे खेल रहा हूं

July 31st, 2017

डिजिटल डेस्क, गॉल। पहले ही टेस्ट मैच में फिफ्टी के साथ शानदार डेब्यू करने वाले भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने कहा कि मुझे ऐसा लगा जैसे मैं वनडे मैच ही खेल रहा हूं। अपने पहले ही मैच की पहली पारी में पंड्या ने शानदार 49 गेंद पर 50 रन ठोक दिए थे, जिसकी बदौलत भारत की पारी 600 रन तक पहुंच सकी।

इस पारी में पंड्या ने 3 छक्के भी लगाए, जो अपने आप में एक रिकार्ड है। अपने पहले ही टेस्ट मैच की पहली पारी में 3 छक्के लगाने वाले वे पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। मैच के बाद पंड्या ने कहा भी है कि वे युवराज की तरह ही एक ओवर में 6 छक्के लगाना चाहते हैं। चेतेश्वर पुजारा को भी लगता है कि हार्दिक ऐसा कर सकते हैं, उनमे क्षमता है।

पहले टेस्ट से पहले की गईं तैयारियों के सवाल पर पंड्या ने कहा कि यहां तक कि जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तो मुझे लग रहा था कि मैं वनडे में बल्लेबाजी कर रहा हूं। मेरे लिए परिस्थितियां बिल्कुल परफेक्ट थीं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर के तौर पर आपको तैयारियों के मामले में थोड़ा स्मार्ट बनने की जरूरत होती है। प्रारूप में बदलाव करते हुए मानसिकता में बदलाव की जरुरत होती है, लेकिन आमतौर पर कौशल में कोई परिवर्तन नहीं होता।'

पुजारा ने मजाकिया अंदाज में पंड्या से पूछा था कि क्या वे 6 छक्के लगाना चाहते थे, तो उन्होंने कहा कि मैंने एक ओवर में 6 छक्के लगाने के बारे में नहीं सोचा। मैंने तीन गेंद में 3 छक्के लगाए थे, लेकिन चौथा छक्का लगाने का प्रयास नहीं किया, क्योंकि इसकी जरुरत नहीं थी। अगर किसी दिन ऐसी स्थिति आती है, जहां मैं सभी 6 गेंद पर छक्के लगा सकता हूं तो मैं ऐसा जरूर करूंगा।