विवाद: विश्व कप-2011 फाइनल फिक्सिंग दावे को लेकर थरंगा से हुई पूछताछ

Tharanga questioned about World Cup final fixing claim
विवाद: विश्व कप-2011 फाइनल फिक्सिंग दावे को लेकर थरंगा से हुई पूछताछ
विवाद: विश्व कप-2011 फाइनल फिक्सिंग दावे को लेकर थरंगा से हुई पूछताछ
हाईलाइट
  • विश्व कप-2011 फाइनल फिक्सिंग दावे को लेकर थरंगा से हुई पूछताछ

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका के क्रिकेटर उपुल थरंगा से विशेष समिति ने पूर्व खेल मंत्री द्वारा 2011 विश्व कप फाइनल फिक्स होने के बयान को लेकर पूछताछ की है। न्यूजफस्र्ट डॉट एलके की रिपोर्ट के मुताबिक, थरंगा विशेष जांच समिति के सामने पेश हुए। थरंगा ने उस मैच में 20 गेंदों पर सिर्फ दो रन बनाए थे और जहीर खान का शिकार बने थे।

थरंगा से पहले श्रीलंका के पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता अरविंद डी सिल्वा से कथित तौर पर मंगलवार को तकरीबन छह घंटे पूछताछ की गई थी। खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगमागे ने दावा किया था 2011 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया फाइनल मैच फिक्स था। उन्होंने पिछले महीने कहा था, मैं हालांकि देश की खातिर जानकारी साझा नहीं कर सकता। भारत के खिलाफ 2011 में खेला गया मैच, हम जीत सकते थे, लेकिन वो फिक्स था।

उन्होंने कहा था, मैं यह पूरी जिम्मेदारी से कह रहा हूं और मैं इस पर बहस करने को भी तैयार हूं। लोग इस बात को लेकर चिंतित हैं कि मैं कहीं इसमें किसी क्रिकेटर को न शामिल कर दूं। हालांकि एक निश्चित समूह मैच को फिक्स करने में शामिल जरूर था।

इन आरोपों के बाद 2011 विश्व कप में श्रीलंका के कप्तान रहे कुमार संगाकारा ने इस मामले में सबूत मांगे थे। उन्होंने कहा था, फिर किसी को अटकलें लगाने नहीं चाहिए और इसकी गहराई में जाना चाहिए। यही कड़ी कार्रवाई का सबसे विवेकपूर्ण तरीका होना चाहिए। श्रीलंका के एक और पूर्व कप्तान महेला जयावर्धने ने लिखा था, चुनाव पास में हैं तो लगता है कि सर्कस शुरू हो गया है। नाम और सबूत।

 

Created On :   1 July 2020 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story