मोहाली के मैदान पर होगा माहौल गरम, पंत या कर्तिक किसे मिलेगी टीम में जगह 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मोहाली के मैदान पर होगा माहौल गरम, पंत या कर्तिक किसे मिलेगी टीम में जगह 
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू कर सकते है टिम डेविड

डिजिटल डेस्क, मोहाली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत आज (20 सितंबर) से होगी। सीरीज का पहला मुकाबला आज मोहाली के मैदान पर खेला जाएगा। तीन मैचों की यह सीरीज भारतीय टीम की टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए बेहद अहम रहने वाली है। वर्ल्ड कप से पहले भारत के पास यह आखिरी मौका होगा कि वह अपने सभी मसलों को सूलझा कर एक परफेंक्ट प्लेइंग 11 तैयार कर सके। 

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ कुल छह टी-20 मुकाबले खेलने वाली है। इन मुकाबलों के लिए भारत ने कुछ तेज गेंदबाजों को आराम दिया  है। ताकि वो वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से फिट रह सकें। 

पंत या कार्तिक कौन होगा प्लेइंग 11 में शामिल 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वर्ल्ड कप में भारत के लिए उनके साथ केएल राहुल ही पारी की शुरुआत करेंगे। साथ ही विराट कोहली तीसरे ओपनर की च्वाईस रहेंगे। इससे यह तो साफ हो गया है कि ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर ही टीम में शामिल हो पाएंगे। लेकिन देखना होगा कि टीम दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसे टीम में मौका देती है। ऋषभ पंत का बांय हाथ का बल्लेबाज होना उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि जडेजा के चोटिल होने की वजह से पूरे भारतीय लाइन-अप में कोई भी बांय हाथ का बल्लेबाज नहीं है।  

बुमराह और हर्षल करेंगे वापसी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के बाद वापसी करने जा रहे हैं। दोनों की गेंदबाज एशिया कप से चोट के कारण बाहर हो गए थे। जिस वजह से एशिया कप में भारतीय गेंदबाजी कमजोर शाबित हुई थी। लेकिन अब दोनों की वापसी से भारतीय गेंदबाजी क्रम फिर से मजबूत हो जाएगा। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों गेंदबाजों को लय पाने का यह आखिरी मौका होने वाला है। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू कर सकते हैं टिम डेविड 

बात करें ऑस्ट्रेलियाई टीम की तो इस सीरीज के लिए उन्होंने डेविड वार्नर को आराम दिया है। जबकि मिचेल स्टार्क, मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस अभी चोट से उभर रहे हैं। जबकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच के प्रदर्शन पर सबकी नजरें रहने वाली हैं क्योकि उन्होंने हाल ही में खराब प्रदर्शन की वजह से वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया हैं। इन सबके अलावा एक खिलाड़ी पर सभी का ध्यान रहने वाला हैं। वह खिलाड़ी टिम डेविड है जो इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू कर सकते है। 

पहले मुकाबलें में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल। 

ऑस्ट्रेलिया- एरॉन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, एश्टन एगर, पैट कमिंस, केन रिचर्डसन या डेनियल सैम्स, जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा। 
 

Created On :   20 Sep 2022 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story