आईपीएल 2022 : 26 मार्च को खेला जाएगा पहला मैच, 29 मई को होगा फाइनल

February 25th, 2022

हाईलाइट

  • प्लेऑफ के लिए, जिसमें चार मैच होंगे

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (2022) 26 मार्च से शुरू होगी और फाइनल 29 मई को खेला जाएगा। लीग के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने बृहस्पतिवार को गवनिर्ंग काउंसिल की बैठक के बाद यह जानकारी दी।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि आईपीएल के लीग चरण का आयोजन महाराष्ट्र में किया जाएगा, जिसमें मुंबई में 55 और पुणे में 15 मैच होंगे। जैसा कि पहले बताया गया है, लीग मैचों के लिए चार स्टेडियमों की पहचान की गई है, जिसमें वानखेड़े में 20, ब्रेबोर्न स्टेडियम में 15, डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20 और गहुंजे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) मैदान में 15 मैच खेले जाएंगे।

गवनिर्ंग काउंसिल ने यह भी फैसला किया कि टूर्नामेंट में भीड़ को मैचों में भाग लेने की अनुमति होगी, जो महाराष्ट्र सरकार की अनुमति के अधीन है। आईपीएल अध्यक्ष पटेल ने क्रिकबज को बताया, आईपीएल 26 मार्च से शुरू होगा। महाराष्ट्र सरकार की नीति के अनुसार स्टेडियम में 25 या 50 प्रतिशत दर्शक भाग ले सकेंगे।

प्लेऑफ के लिए, जिसमें चार मैच होंगे, आईपीएल ने अभी के लिए अपने स्थान के विकल्प खुले रखने का फैसला किया है। इस बारे में पूछे जाने पर पटेल ने कहा, हम प्लेऑफ के बारे में बाद में फैसला करेंगे। विशेष रूप से, यह पहली बार है जब बीसीसीआई ने स्पष्ट रूप से कहा है कि लीग विदेश में नहीं खेली जाएगी। आईपीएल अध्यक्ष के अनुसार, लीग का पूरा कार्यक्रम जल्द ही जारी किया जाएगा।मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के बीकेसी मैदान, दक्षिण मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई के डीवाई पाटिल मैदान और कांदिवली या ठाणे में एमसीए ग्राउंड में टीमें अभ्यास करेंगी।

 

 (आईएएनएस)