तीसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 271/2, लाबुस्चागने और स्मिथ क्रीज पर मौजूद

The third days play ends, Australias score is 271/2, Labuschagne and Smith are present at the crease.
तीसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 271/2, लाबुस्चागने और स्मिथ क्रीज पर मौजूद
पहला टेस्ट तीसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 271/2, लाबुस्चागने और स्मिथ क्रीज पर मौजूद
हाईलाइट
  • वार्नर ने भी कुछ ओवरों के बाद टेस्ट में अपना 33वां अर्धशतक दर्ज किया।

डिजिटल डेस्क,रावलपिंडी। उस्मान ख्वाजा (97), डेविड वार्नर (68) और मार्नस लाबुस्चागने (नाबाद 69) के अर्धशतकों ने यहां रविवार को ऑस्ट्रेलिया को तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 271/2 रन बनाने में मदद की और यहां पहले टेस्ट की पहली पारी में घाटे को कम करने में मदद की।

ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान की पहली पारी के कुल योग से 205 रन पीछे था, जब लाबुस्चागने (69) और स्टीवन स्मिथ (नाबाद 24) के साथ स्टंप क्रीज पर थे।पाकिस्तान के गेंदबाजों ने दिन की शुरुआत शानदार तरीके से की। उन्होंने सतह से थोड़ी मदद के साथ लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की। इस दौरान उस्मान ख्वाजा को 22 रन पर शाहीन अफरीदी की गेंद पर जीवनदान मिला।

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने मुश्किल भरे पहले घंटे में बेहतर प्रदर्शन किया और जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, वापसी करने के लिए आत्मविश्वास बढ़ता गया। ख्वाजा ने तेज गति से 67 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वार्नर ने भी कुछ ओवरों के बाद टेस्ट में अपना 33वां अर्धशतक दर्ज किया।

यह जोड़ी बीच में सहज दिखी और लंच तक ऑस्ट्रेलिया को 138/0 रन पर ले गई, फिर भी पाकिस्तान की पहली पारी के कुल योग से 338 रन पीछे थे।लंच के बाद भी ऑस्ट्रेलिया का रुख काफी प्रभावशाली नजर आया। बाएं हाथ के बल्लेबाजों को गलतियां करने के लिए शाहीन अफरीदी को आक्रमण में लाया गया, लेकिन दोनों बल्लेबाजों ने गति जारी रखी और अपनी 150 रनों की शुरुआती साझेदारी पूरी की।

दूसरे छोर से साजिद खान गेंदबाजी करते रहे और अंतत: 156 पर साझेदारी को तोड़ने में कामयाब रहे। जब वार्नर (68) को बोल्ड कर दिया।इसके बाद, ख्वाजा (97) अपने शतक से चूकते हुए नौमान अली की गेंद पर आउट हो गए।

आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जब स्टीवन स्मिथ क्रीज पर आए और स्थिति का पूरा फायदा उठाने के लिए चाय की छुट्टी दूर नहीं थी, तो शाहीन अफरीदी ने कुछ बाउंसरों के साथ स्मिथ का स्वागत किया, लेकिन स्मिथ ने स्थिति को परिपक्व तरीके से संभाला और ऑस्ट्रेलिया को चाय तक 222/2 रनों पर पहुंचा दिया।खराब रोशनी की वजह से तीसरे दिन खेल को बीच में ही रोक दिया गया। जब लाबुस्चागने और स्मिथ क्रीज पर मौजूद थे।

संक्षिप्त स्कोर :पाकिस्तान 476/4 पारी घोषित (अजहर अली 185, इमाम उल हक 157, पैट कमिंस 1/62) ऑस्ट्रेलिया 271/2 (उस्मान ख्वाजा 97, डेविड वार्नर 68, नौमान अली 1/49)।

 

(आईएएनएस)

Created On :   6 March 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story