दैनिक भास्कर हिंदी: इस शख्स ने विकेटकीपिंग में माही को भी दी मात, देखें Video

May 24th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी दुनिया के उन चुनिंदा विकेटकीपर्स में से एक हैं जिनके दुनिया में लाखों करोड़ों फैंस हैं। धोनी स्टंप्स के पीछे एक से बढ़कर एक कारनामे करते हुए नजर आते हैं और आते रहे हैं, कहा जाता है कि धोनी के विकेट के पीछे सबसे तेज हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी का जलवा सभी को पता है लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स बड़े ही शातिर तरह से स्टंपिंग करते दिख रहा है। वीडियो को काफी शेयर किया जा रहा है लोग इस शख्स को धोनी से भी चालाक बता रहे हैं। 

 

 

 

विकेटकीपर ने बनाया 'मामू'

जो वीडियो वायरल हो रहा है वो एक गली क्रिकेट के दौरान का है, वीडियो में कुछ लड़के क्रिकेट खेलते हुए दिख रहे हैं और इसी दौरान बल्लेबाज शॉट खेलने की कोशिश करता है, लेकिन बॉल छूटकर विकेटकीपर की तरफ चली जाती है। इसके बार शुरू होता है असली खेल और विकेटकीपर ऐसे रिएक्ट करता है जैसे बॉल थर्ड मैन की तरफ निकल गई है। कीपर का रिएक्शन देखकर पास ही खड़ा खिलाड़ी बॉल पकड़ने दौड़ने लगता है और बल्लेबाज भी रन लेने के लिए दौड़ लगा देता है। बल्लेबाज के क्रीज से बाहर निकलते ही विकेटकीपर उसे बुलाता है और बॉल को स्टंप्स पर मार देता है। वीडियो बेहद मजेदार है और सोशल मीडिया पर इस पर तरह तरह के रिएक्शन भी मिल रहे हैं। कुछ लोगों ने इसे धोनी से भी तेज विकेटकीपर तक बता दिया है। 

 

धोनी की दौड़ याद है ना

 

आईसीसी विश्वकप 2016 के दौरान बंगलुरू में हुए ग्रुप मुकाबले में धोनी ने एक ऐसा कारनामा किया था जो अभी तक क्रिकेट फैंस के जहन में है। बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में धोनी ने मैच की आखिरी गेंद पर भागकर बांग्लादेशी खिलाड़ी होम को रन आउट कर दिया था। इस दौरान धोनी की रफ्तार देखने के लायक थी और सोशल मीडिया पर ये चर्चा जोरों पर चली थी कि धोनी की रफ्तार रन आउट करते वक्त उसेन बोल्ट से भी ज्यादा थी।