दैनिक भास्कर हिंदी: Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी, मैरीकॉम और मनप्रीत ने किया भारतीय दल का नेतृत्व

July 23rd, 2021

हाईलाइट

  • मैरीकॉम और मनप्रीत ने किया भारतीय दल का नेतृत्व

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। कोरोना महामारी के बीच टोक्यो ओलंपिक का आयोजन शुक्रवार से शुरू हुआ जहां उद्धाटन समारोह में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और छह बार की विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने भारतीय दल की अगुवाई की।

भारत ने इस बार 127 एथलीटों के साथ ओलंपिक में अबतक का सबसे बड़ा दल भेजा है। भारत की तरफ से 20 खिलाड़ी और छह अधिकारियों के साथ कुल 26 सदस्यीय भारतीय दल ने इसमें हिस्सा लिया।

ओलंपिक के उद्धाटन समारोह में जापान के सम्राट नारूहितो भी अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के प्रमुख थॉमस बाक के साथ मौजूद रहे। कोरोना के कारण ओलंपिक उद्धाटन समारोह का आयोजन दर्शकों के बिना किया गया।

ओलंपिक मार्च पास्ट के दौरान मनप्रीत और मैरीकॉम के हाथों में तिरंगा लहरा रहा था। मनप्रीत और मैरीकॉम के साथ भारत के अन्य खिलाड़ी और अधिकारी मौजूद रहे।

उद्घाटन समारोह में हॉकी से 1, मुक्केबाजी से 8, टेबल टेनिस से 4, जिमनास्टिक से 1, तैराकी से 1, नौकायन से 4, तलवारबाजी से 1 खिलाड़ी है, जबकि दल में छह अधिकारी शामिल हैं।

Image