विंबलडन पुरुष युगल चैंपियन मैथ्यू एबडेन चौथे सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी बने

TPL: Wimbledon mens doubles champion Matthew Ebden becomes the most expensive player of the fourth season
विंबलडन पुरुष युगल चैंपियन मैथ्यू एबडेन चौथे सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी बने
टीपीएल विंबलडन पुरुष युगल चैंपियन मैथ्यू एबडेन चौथे सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी बने
हाईलाइट
  • टीपीएल: विंबलडन पुरुष युगल चैंपियन मैथ्यू एबडेन चौथे सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी बने

डिजिटल डेस्क,मुंबई। मुंबई में आयोजित खिलाड़ियों की नीलामी में टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) के चौथे संस्करण से पहले, आठ फ्रेंचाइजी ने दुनिया भर की रोमांचक प्रतिभाओं से भरी मजबूत और प्रतिस्पर्धी टीमों को अंतिम रूप दिया। 2022 के विंबलडन मेन्स डबल्स चैंपियन मैथ्यू एबडेन को टेनिस प्रीमियर लीग के सीजन चार के लिए मार्की खिलाड़ी के रूप में खरीदा गया था और वह नीलामी में सबसे महंगे प्लेयर रहे।

ग्रैंड स्लैम विजेता आस्ट्रेलियाई के करार के लिए अन्य फ्रेंचाइजी से कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद, उन्हें दिल्ली बिन्नी की ब्रिगेड ने अपने गुरु आदित्य खन्ना के होने के कारण 8.45 लाख रुपये में खरीदा था।

मैट एबडेन के अलावा, दिल्ली बिन्नी की ब्रिगेड ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में टीम और व्यक्तिगत स्पर्धाओं में 2 स्वर्ण और 1 रजत पदक जीतने वाली भारतीय टेनिस खिलाड़ी सौम्या बाविसेट्टी को 3.50 लाख रुपये में चुना। उन्होंने जूनियर्स में भारत के पूर्व नंबर 1, सिद्धांत बंथिया को 1.50 लाख रुपये की कीमत पर अपने लिस्ट में शामिल किया।

डिफेंडिंग चैंपियन फाइनकैब हैदराबाद स्ट्राइकर्स ने स्विट्जरलैंड की कोनी पेरिन को 4.10 लाख रुपये में चुना, जो आईटीएफ महिला सर्ट पर 13 एकल खिताब और 23 युगल खिताब जीत चुकी हैं। उन्होंने आईटीएफ प्रो सर्ट पर 50 युगल खिताब के विजेता श्रीराम बालाजी को 6.05 लाख रुपये में खरीदने की जल्दी की।

फाइनकैब हैदराबाद स्ट्राइकर्स ने नीलामी में जिस अंतिम खिलाड़ी को चुना, वह निकी पुनाचा थीं, जो 2 बार राष्ट्रीय टेनिस चैंपियन हैं और उन्हें 2.60 लाख रुपये में खरीदा गया। लिएंडर पेस के सह-स्वामित्व वाली मुंबई लियोन आर्मी नीलामी में निर्णायक थी, क्योंकि उन्होंने उन खिलाड़ियों को जल्दी से खरीद लिया जिन्हें वे नीलामी से पहले टारगेट कर रहे थे।

मुंबई लियोन आर्मी ने रामकुमार रामनाथन को 6.70 लाख रुपये में अनुबंधित किया, जो वर्तमान में पुरुष एकल में भारत के नंबर 1 और पुरुष युगल में नंबर 2 पर हैं। मुम्बई ने जीवन नेदुनचेझियन को 2.60 लाख रुपये में खरीदा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Sep 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story