शानदार शनिवार पर खेले जाएंगे दो धमाकेदार मुकाबले, कोलकाता के सामने गुजरात तो दिल्ली के सामने हैदरबाद की चुनौती

IPL 2023 शानदार शनिवार पर खेले जाएंगे दो धमाकेदार मुकाबले, कोलकाता के सामने गुजरात तो दिल्ली के सामने हैदरबाद की चुनौती

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आज शानदार शनिवार के दिन दो धमाकेदार मुकाबले खेले जाएंगे। जहां दिन के पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात टाइटंस की चुनौती रहने वाली है। वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे बैठी दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी। 

टेबल टॉपर्स बनना चाहेगी गुजरात की टीम

दिन का पहला मुकाबला कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान पर नाइट राइडर्स और टाइटंस के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के मौजूदा सीजन में दोनों टीमों का प्रदर्शन एक-दूसरे के विपरीत रहा है। जहां डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात टाइटंस ने अपने पिछले साल के प्रदर्शन को दोहराते हुए अपने शुरुआत सात मैचों में पांच जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर मौजूद है। वहीं दूसरी ओर कोलकाता की टीम ने सीजन की शुरुआत तो धमाकेदार अंदाज में की थी। लेकिन पिछले पांच मैचों में उसे चार बार हार का मुंह देखना पड़ा है। हालांकि पिछले मुकाबले में बैंगलोर को हराकर टीम दोबारा से जीत के ट्रैक पर लौट चुकी है। सीजन के पहले राउंड में कोलकाता ने रिंकु सिंह के धमाके के दम पर गुजरात पर रोमांचक जीत दर्ज की थी। 

पिछले ही मुकाबले में हुई थी दोनों की टक्कर

शानदार शनिवार का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। नए सीजन में नए कप्तानों के साथ उतरने वाली दोनों टीमों के लिए आईपीएल का यह नया सीजन बेहद निराशाजनक रहा है। दोनों ही टीमें आधे सीजन के बाद सात मुकाबलों में से केवल दो मैच ही जीत सकी हैं, जबकि पांच बार उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है। जबकि दोनों टीमें अपने पिछले ही मुकाबले में एक-दूसरे के खिलाफ खेली थीं। जहां दोनों के बीच एक कांटे की टक्कर देखने मिली और अंत में दिल्ली की टीम ने सात रनों से जीत हासिल की। अब सीजन के दूसरे राउंड में भी दिल्ली की टीम अपने विजयरथ को बरकरार रखना चाहेगी, जबकि हैदराबाद पिछली हार के बाद पलटवार के इरादे से मैदान पर उतरेगी। 

दोनों मुकाबले होंगे हाई-स्कोरिंग!

शानदार शनिवार के दोनों ही मुकाबले ऐसे ग्राउंड्स पर खेले जाने वाले हैं जो बैटिंग फ्रैंडली माने जाते हैं। यहां बल्ले से रनों की बरसात होती है। दोपहर में कोलकाता और गुजरात का मुकाबला ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाएगा जो हमेशा से एक हाई-स्कोरिंग ग्राउंड रहा है। वहीं दिन का दूसरा मुकाबला दिल्ली के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम पर खेला जाएगा, जहां की पिच थोड़ी धीमी जरूर रहती है लेकिन मैदान छोटा होने की वजह से यहां भी चौकों-छक्कों की बरसात भी होती है। 

Created On :   29 April 2023 8:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story