एजबेस्टन में नस्लवादी दुर्व्यवहार रोकने के लिए दूसरे टी20 के दौरान अंडरकवर क्राउड स्पॉटर्स होंगे तैनात

Undercover crowd spotters to be deployed during second T20 to prevent racist abuse at Edgbaston
एजबेस्टन में नस्लवादी दुर्व्यवहार रोकने के लिए दूसरे टी20 के दौरान अंडरकवर क्राउड स्पॉटर्स होंगे तैनात
लंदन एजबेस्टन में नस्लवादी दुर्व्यवहार रोकने के लिए दूसरे टी20 के दौरान अंडरकवर क्राउड स्पॉटर्स होंगे तैनात

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरा टी20 शनिवार को एजबेस्टन में खेला जाना है और नस्लवादी दुर्व्यवहार को रोकने के लिए इस मैच की अंडरकवर फुटबॉल क्राउड-स्टाइल स्पॉटर्स द्वारा निगरानी की जाएगी। वार्विकशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। इंग्लैंड ने अंतिम दिन लंच से पहले 378 रनों का पीछा करते हुए भारत के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवां टेस्ट जीता था, जिसमें से चौथे दिन 259/3 रन बनाए। हालांकि, इस रोमांचक में दर्शकों के एक वर्ग द्वारा नस्लीय टिप्पणी करने की खबरें आई थी।

एजबेस्टन टेस्ट के दौरान नस्लीय अपमान के मुद्दों को शुरू में यॉर्कशायर के पूर्व क्रिकेटर अजीम रफीक द्वारा ट्विटर पर उजागर किया गया था, जिसके बाद वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस द्वारा जांच की गई। वार्विकशायर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टुअर्ट केन ने कहा, इस सप्ताह की शुरूआत में हाल के इतिहास में सबसे रोमांचक टेस्ट मैचों में से एक को लगभग 100,000 लोगों ने देखा। लेकिन हम एरिक हॉलीज स्टैंड में भारत का अनुसरण करने वाले कुछ प्रशंसकों द्वारा अनुभव किए गए नस्लवादी दुर्व्यवहार से निराश हैं।

उन्होंने आगे कहा, कम संख्या में लोगों द्वारा इन अस्वीकार्य कार्यों ने एक शानदार खेल प्रतियोगिता को प्रभावित किया है और जिम्मेदार लोग क्रिकेट परिवार का हिस्सा बनने के लायक नहीं हैं। हमें जिम्मेदारी लेने के लिए लोगों के साथ-साथ एक स्थल के रूप में कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है।

शनिवार को टी20 के लिए वार्विकशायर ने पुष्टि की कि अपमानजनक व्यवहार को सुनने और तत्काल कार्रवाई के लिए इसकी रिपोर्ट करने के लिए अंडरकवर फुटबॉल क्राउड-स्टाइल स्पॉटर्स को एजबेस्टन में तैनात किया जाएगा। इसमें कहा गया है कि इस तरह की घटनाओं को तेजी से संभालने और सफल अभियोजन की अधिक संभावना को सक्षम करने के लिए मैचों में पुलिस की उपस्थिति बढ़ाई जाएगी।

क्लब ने यह भी कहा कि बाद के मैचों में सभी प्रशंसकों को एजबेस्टन ऐप के माध्यम से दुर्व्यवहार की रिपोर्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्होंने कहा, इस बीच, मैं उन प्रशंसक से माफी मांगना चाहता हूं, जो नस्लवादी दुर्व्यवहार का शिकार हुए थे। एजबेस्टन में हर कोई बेहतर करने के लिए कड़ी मेहनत करेगा और भविष्य में उनका खुले हाथों से स्वागत है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 July 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story