दैनिक भास्कर हिंदी: US Open : सानिया मिर्जा अपने चीनी जोड़ीदार के साथ सेमीफाइनल में

September 8th, 2017

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपनी चीनी जोड़ीदार शुआइ पेंग के साथ यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सानिया और पेंग ने अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में टिमिया बाबोस और एंडिया हलवाककोवा की जोड़ी को हराया। सानिया-पेंग की जोड़ी ने ये मुकाबला 7-6, 6-4 से अपने नाम किया। सानिया का साल 2017 में यह सबसे बेहतर प्रदर्शन है। इस साल यह उनका पहला ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल होगा।

मैच में पहले सेट में काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला, लेकिन दूसरे सेट में सानिया और उनकी जोड़ीदार ने विरोधी खिलाड़ियों को ज्यादा मौके नहीं दिए। सानिया ने मैच विनिंग सर्विस की और मैच अपने नाम करने में कोई गलती नहीं की। ये मुकाबला एक घंटे 56 मिनट तक चला, जिसमें सानिया मिर्जा और पेंग की चौथी सीड जोड़ी ने हंगरी की बाबोस और चेक गणराज्य की हलवाककोवा की जोड़ी को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

सेमीफाइनल में सानिया-पेंग की जोड़ी का मुकाबला मार्टिना हिंगिस और यंग जैंग से होगा। इस सीजन में सानिया का ये सबसे बेहतर प्रदर्शन है, क्योंकि इससे पहले सानिया ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में ही बाहर हो गई थीं। वहीं फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट में उन्हें पहले राउंड में ही हार का सामना करना पड़ा था। इससे पहले सानिया 2015 में मार्टिंना हिंगिस के साथ मिलकर यूएस ओपन में महिला डबल्स का खिताब जीत चुकी हैं। भारत की शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी की नजर यहां अपने दूसरे खिताब पर होगी।