दैनिक भास्कर हिंदी: US Open 2018: पहली बार फाइनल में पहुंची नाओमी, सेरेना से होगी भिड़ंत

September 7th, 2018

हाईलाइट

  • सेमीफाइनल मुकाबले में नाओमी ने अमेरिका की कीज को 6-2,6-4 से हराया।
  • सेरेना ने सेमीफाइनल में सेवोस्तोवा को 6-3, 6-0 से हराया।

डिजिटल डेस्क,न्यूयॉर्क। जापान की नाओमी ओसाका यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच गई हैं। शुक्रवार को वर्ल्ड नंबर 19 नाओमी ने महिला एकल सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर 14 मेडिसन कीज को मात देकर फाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल मुकाबले में नाओमी ने अमेरिका की कीज को 6-2,6-4 से हराया। नोओमी जापान से पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं। वही अन्य महिला एकल सेमीफाइनल में अमेरिका की स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने लताविया की एनस्तासिया सेवोस्तोवा को हराकर फाइनल में जगह बनाई। सेरेना ने इस सेमीफाइनल मुकाबले में सेवोस्तोवा को 6-3, 6-0 से हराया था। अब 9 सितंबर को फाइनल मुकाबले में नाओमी ओसाका और सेरेना विलियम्स आमने सामने होंगी। सेरेना का यह 9वां यूएस ओपन फाइनल होगा। 

22 साल बाद मिली थी सेमीफाइनल में जगह 
नाओमी क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उक्रेन की लेसिया सुरेन्को को 6-1, 6-1 से सीधे सेटों में मात देकर सेमीफाइनल में पहुंची थीं। इसके साथ ही नाओमी जापान से 22 साल बाद किसी ग्रैंडस्लेम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी भी बनीं थी। उनसे पहले 1996 में जापान की किमिको डेट ने विंबलडन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। 20 साल की ओसाका ने 57 मिनट तक चले मुकाबले में सुरेन्को की सर्विस को पांच बार ब्रेक किया था। वहीं कीज ने अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्पेन की कार्ला सुआरेज को हराया था। इस मुकाबले में कीज ने सुआरेज को 6-4, 6-3 से हराया था। 

वहीं सेरेना विलियम्स ने बुधवार को यूएस ओपन महिला एकल के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। सेरेना ने 1 घंटे 26 मिनट चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आठवीं वरीयता प्राप्त चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिसकोवा को 6-4, 6-3 से हराया था। इससे पहले सेरेना ने प्री-क्वॉर्टर फाइनल में एस्टोनिया की काई कनेपी को हराकर क्वॉर्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। इस मुकाबले में सेरेना ने कनेपी को 6-0, 4-6, 6-3 से हराया था।

सेमीफाइनल में नडाल और डेल पोत्रो आमने-सामने
8 सितंबर को सेमीफाइनल में नडाल और डेल पोत्रो आमने-सामने होंगे। वहीं पुरुष एकल में अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो भी सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहे थे। पोत्रो ने 3 घंटे 31 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के जॉन इस्नर को 6-7(5), 6-3, 7-6(4), 6-2 से हराया था। इस दौरान उन्होंने यहां पड़ रही भीषण गर्मी से भी लड़कर मुकाबला अपने नाम किया और सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। इसके अलावा पुरुष एकल के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर 1 राफेल नडाल ने 4 घंटे 49 मिनट तक चले मैच में डोमिनिक थीम को 0-6, 6-4, 7-5, 6-7, 7-6, से हराया था।