comScore

US Open 2018: वर्ल्ड नंबर 2 फेडरर और शारापोवा टूर्नामेंट से बाहर 

September 04th, 2018 14:17 IST
US Open 2018: वर्ल्ड नंबर 2 फेडरर और शारापोवा टूर्नामेंट से बाहर 

हाईलाइट

  • मिलमैन ने रोजर को 3-6, 7-5, 7-6, 7-6 से हराया।
  • नोवाक जोकोविच टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे।

डिजिटल डेस्क, न्‍यूयॉर्क। स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर को साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप में हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार को वर्ल्ड नंबर दो खिलाड़ी रोजर फेडरर को टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन ने हराया। मिलमैन ने इस प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 5 बार के चैम्पियन रोजर को  3-6, 7-5, 7-6, 7-6 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। फेडरर ने मुकाबले का पहला सेट जीत लिया था, लेकिन उसके बाद वे अच्छा प्रदर्शन कायम नहीं रख पाए। उसके बाद मिलमैन ने अगले तीन सेट लगातार जीतकर मुकाबला अपने नाम किया।

2013 के बाद से सबसे बुरी हार

यह रोजर की यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में 2013 के बाद से सबसे बुरी हार है। फेडरर पांच साल बाद इस टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बाहर हुए हैं। इससे पहले फेडरर ने लगातार चार साल तक कम से कम क्वार्टर फाइनल में जगह जरूर बनाई थी। 

क्वार्टर फाइनल में नोवाक जोकोविच

पुरुष एकल के एक अन्य प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सर्बिया के वर्ल्ड नंबर 6 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने पुर्तगाल के जोआओ सोसा को 6-3, 6-4, 6-3 से मात दी। अब क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन से होगा। जोकोविच ने 2011 और 2015 में इस टूर्नामेंट को जीता था। 

वहीं महिला वर्ग में रूस की मारिया शारापोवा को भी टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा। 2006 की चैंपियन शारापोवा को प्री-क्वार्टर फाइनल में स्‍पेन की कार्ला सुआरेज नावारो ने सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हराया। अब क्वार्टर फाइनल में कार्ला का मुकाबला अमेरिका की मेडिसन कीज से होगा। 

कमेंट करें
EhF2s