US OPEN 2020: थीम पहली और सेरेना 11वीं बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में, मेदवेदव-ज्वेरेव भी अंतिम 4 में पहुंचे

US OPEN 2020: थीम पहली और सेरेना 11वीं बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में, मेदवेदव-ज्वेरेव भी अंतिम 4 में पहुंचे
हाईलाइट
  • थीम ऑस्ट्रिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं
  • जो यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं
  • अमेरिका की सेरेना विलियम्स लगातार 11वीं बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची हैं
  • सेमीफाइनल में अब थीम का सामना पिछले साल के उपविजेता डेनिल मेदवेदेव से होगा

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। ऑस्ट्रिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी डोमिनिक थीम साल के चौथे ग्रैंड स्लैम-यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। दूसरी सीड थीम ने बुधवार को मेंस सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल मैच में 21वीं सीड ऑस्ट्रेलिया के अलेक्स डि मिनौर को 6-1, 6-2, 6-4 से हराया। इस जीत के साथ ही थीम ऑस्ट्रिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जो इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

थीम-मेदवेदेव सेमीफाइनल में आमने-सामने
इससे पहले थीम 2018 में टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे थे, जहां उन्होंने राफेल नडाल के खिलाफ चार घंटे 49 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में काफी संघर्ष किया था। हालांकि पांचवें सेट में टाइब्रेकर में जाकर उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। सेमीफाइनल में अब थीम का सामना पिछले साल के उपविजेता डेनिल मेदवेदेव से होगा। 

अलेक्जेंडर ज्वेरेव भी सेमीफाइनल में पहुंचे
मेदवेदेव ने क्वार्टर फाइनल में हमवतन आंद्रे रूबलेव को 7-6 (6), 6-3, 7-6 (5) से शिकस्त दी। मेदवेदव एक भी सेट गंवाए बिना सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। 1960 में नील फ्रेजर ने यूएस ओपन जीता था। तब वे एक भी सेट नहीं हारे थे। वहीं मेंस सिंगल्स के अन्य सेमीफाइनल में शनिवार को अलेक्जेंडर ज्वेरेव का सामना पाब्ला कैरोना बुस्ता से होगा।

ज्वेरेव ने क्वार्टर फाइनल में हमवतन आंद्रे रूबलेव को 7-6 (6), 6-3, 7-6 (5) से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है। वह पिछले 25 साल में यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले जर्मनी खिलाड़ी हैं। उनसे पहले 1995 में बोरिस बेकर ने यह उपलब्धि हासिल की थी।

सेरेना लगातार 11वीं बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में
वहीं विमेंस सिंगल्स में वर्ल्ड नंबर-8 अमेरिका की सेरेना विलियम्स लगातार 11वीं बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। सेरेना ने क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया की स्वेतलाना पिरोनकोवा को 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। सेरेना का अब सेमीफाइनल में मुकाबला पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 विक्टोरिया अजारेंका से होगा। अजारेंका 2013 के बाद पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। अजारेंका ने क्वार्टर फाइनल में एलिसे मर्टन्स को 6-1, 6-0 से हराया।

सेरेना और अजारेंका के बीच अब तक 22 मुकाबले हुए हैं। इसमें सेरेना ने 18 और अजारेंका ने 4 मैच जीते हैं। अजारेंका और सेरेना 2012 और 2013 के अमेरिका ओपन के फाइनल में एक दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतर चुकी हैं। दोनों बार खेले गए फाइनल में सेरेना ने अजारेंका को हराकर लगातार दूसरा अमेरिका ओपन का खिताब जीता था। वहीं विमेंस सिंगल्स के अन्य सेमीफाइनल में जापान की नाओमी ओसाका का सामना 28वीं सीड जेनिफर ब्रेडी से होगा।

 

Created On :   10 Sep 2020 6:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story