दैनिक भास्कर हिंदी: वाराणसी वोल्केनो, मुजफ्फरनगर महाराजा ने जीता यूपी कबड्डी लीग के दूसरे सीजन का खिताब

October 17th, 2019

हाईलाइट

  • वाराणसी वोल्केनो, मुजफ्फरनगर महाराजा ने जीता यूपी कबड्डी लीग के दूसरे सीजन का खिताब

लखनऊ, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश स्थित प्रो कबड्डी लीग फ्रेंचाइचाइजी-यूपी योद्धा के साथ साझेदारी में आयोजित यूपी कबड्डी लीग के दूसरे सीजन में पुरुषों और महिलाओं के प्रारूप में दो विपरीत तरह के फाइनल खेले गए।

पुरुषों के फाइनल में मुजफ्फरनगर महाराजा ने आर आर पॉलिटेक्निक वाराणसी वारियर्स के खिलाफ शुरूआत से ही बढ़त बनाई। मुजफ्फनगर महाराजा शुरूआत से नियंत्रण में था। फाइनल स्कोर 50- 25 से महाराज टीम के पक्ष में रहा।

मुजफ्फरनगर के अजय ने 11 अंक के लिए । उन्हें प्लेयरऑफ द मैच चुना गया जबकि मुजफ्फरनगर के स्टार ऑलराउंडर भीष्म चौधरी को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

महिलाओं के फाइनल में, वाराणसी वोल्केनो ने बागपत अनोखी को हराकर महिला खिताब जीता। यह मैच सामान्य समय के बाद 27-27 से समाप्त हुआ। जबकि वाराणसी की टीम ने अतिरिक्त समय के बाद चैंपियनशिप को हासिल करने के लिए 34-32 के स्कोर से प्रतियोगिता अपने नाम की। अपने शानदार प्रदर्शन के बाद वाराणसी की कामिनी तिवारी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

दोनों प्रारूपों के चैंपियंस को एक-एक लाख रुपये दिए गए, जबकि उप-विजेता को 75 हजार रुपये दिए गए।

ग्रेटर नोएडा स्थित प्रो कबड्डी लीग फ्रेंचाइजी यूपी योद्धा की भागीदारी वाली यूपी कबड्डी लीग में इस वर्ष 35 पुरुष टीमों और 8 महिलाओं की टीमों ने भाग लिया। दूसरे सीजन चार स्थानों पर खेला गया।

-- आईएएनएस