दैनिक भास्कर हिंदी: विजय हजारे ट्रॉफी : छत्तीसगढ़ सेमीफाइनल में, मुंबई बाहर

October 21st, 2019

हाईलाइट

  • विजय हजारे ट्रॉफी : छत्तीसगढ़ सेमीफाइनल में, मुंबई बाहर

अलुर (कर्नाटक), 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ ने यहां जारी विजय हजारे क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सोमवार को प्रवेश कर लिया।

छत्तीसगढ़ और मुंबई के बीच सोमवार को यहां क्वार्टर फाइनल मुकाबला होना था, लेकिन बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हो सका और मैच का कोई परिणाम नहीं आया। छत्तीसगढ़ की टीम ने लीग चरण में मुंबई से ज्यादा मैच जीते थे और इसी के आधार पर उसे सेमीफाइनल में प्रवेश मिल गया।

छत्तीसगढ़ की टीम ने लीग चरण में पांच मैच जीते थे जबकि मुंबई ने चार ही मैच जीते थे।

बारिश के कारण क्वार्टर फाइनल मैच में ओवरों की संख्या में कटौती की गई। छत्तीसगढ़ ने 45.4 ओवर में छह विकेट पर 190 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में मुंबई ने बिना किसी नुकसान के 11.3 ओवरों में 95 रन बना लिए थे कि तभी बारिश शुरू हो गई।

बारिश खत्म होने के बाद मुंबई को 40 ओवर में 192 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया। इसके जवाब में मुंबई ने 10 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 79 रन बना लिए थे और उसे अभी मैच जीतने के लिए 113 रन और बनाने थे कि तभी फिर बारिश शुरू हो गई और आगे का खेल संभव नहीं हो पाया।

छत्तीसगढ़ की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। इससे पहले कर्नाटक और गुजरात अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतकर पहले सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है।

पहले सेमीफाइनल में छत्तीसगढ़ का सामना बुधवार को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मेजबान कर्नाटक से होगा।