comScore

धोनी ने दिया आलोचकों को जवाब, कप्तान कोहली ने तारीफ के बांधे पुल

January 15th, 2019 21:40 IST
धोनी ने दिया आलोचकों को जवाब, कप्तान कोहली ने तारीफ के बांधे पुल

हाईलाइट

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे वनडे में मेहमान टीम ने मेजबान टीम को छह विकेट से हरा दिया।
  • मैच जीतने के बाद कप्तान कोहली ने धोनी की तारीफ में पुल बांध दिए।
  • कोहली ने कहा कि धोनी हमेशा से एक मैच फिनीशर रहे हैं और वह इस टीम का हिस्सा हैं और रहेंगे।

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे वनडे में मेहमान टीम ने मेजबान टीम को छह विकेट से हरा दिया। कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई। कोहली ने जहां वनडे में इस साल की पहली और कुल मिलाकर 39वीं सेंचुरी लगाई। वहीं धोनी ने भी अपने कूल टैम्परामेंट का इस्तेमाल करते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया। मैच जीतने के बाद कप्तान कोहली ने धोनी की तारीफ में पुल बांध दिए। कोहली ने कहा कि धोनी हमेशा से एक मैच फिनीशर रहे हैं और वह इस टीम का हिस्सा हैं और रहेंगे। 

कोहली ने कहा, आज का मैच काफी कठिन था। हालांकि हमें आज MS क्लासिक इनिंग्स देखने को मिली। धोनी जब इस तरह से खेलते हैं, तो विपक्षी टीम के पास कोई ऑप्शन नहीं रह जाता। सिर्फ धोनी ही जानते हैं कि उनके दिमाग में कब क्या चल रहा होता है। वह गेम को बहुत अच्छे से पढ़ते हैं। बड़े शॉट लगाने के लिए वह खुद को बैक करते हैं और क्लीन शॉट मारते हैं। उन्हें मेरा सलाम। इस मैच में भी वह हमेशा की तरह कूल और कम्पोज्ड दिखे। मैच के अंत में वह थक गए थे, जो दिखाता है कि हमारे लिए यह मैच कितना कठिन था। मैं और धोनी एकदूसरे की काफी मदद करते हैं। हमारी टीम के लिए आज का दिन काफी खास है।

कोहली ने कहा कि मैच के दौरान धोनी मुझे भी कूल रखने का प्रयास कर रहे थे। ऐसा इसलिए क्योंकि मैं कोई खराब शॉट खेल के आउट न हो जाऊं। कोहली ने धोनी के अलावा दिनेश कार्तिक की भी तारीफ की। कोहली ने कहा कि दिनेश ने मैदान में आते ही बड़े शॉट लगाने शुरू कर दिए। इससे धोनी के ऊपर से प्रेशर हट गया। वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ऐरॉन फिंच ने भी धोनी की तारीफ की। फिंच ने कहा कि धोनी के मैदान पर उतरते ही हमें लग गया था कि इन दोनों को आउट कर दिया, तो मैच जीत जाएंगे। हालांकि वनडे में जब आपकी टीम में धोनी जैसा अनुभवी बल्लेबाज हो, तो आउट करना अक्सर मुश्किल हो जाता है। 

बता दें कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को एडिलेड में खेला गया। जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 299 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को चार गेंद शेष रहते हुए चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 104 रन बनाए। वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने भी अपना 68वां अर्धशतक लगाया, उन्होंने 55 रन की नाबाद पारी खेली। धोनी के अलावा दिनेश कार्तिक भी 25 रन बनाकर नाबाद रहे। 
 

कमेंट करें
9UYFh