comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

विशाखापट्टनम टेस्ट : दूसरी पारी में भारत को लगा शुरुआती झटका

October 06th, 2019 09:00 IST
विशाखापट्टनम टेस्ट : दूसरी पारी में भारत को लगा शुरुआती झटका

विशाखापट्टनम, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। पहली पारी में विशाल स्कोर खड़ा करने वाली भारतीय टीम यहां एसीए-वीसीए स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी। चौथे दिन भोजनकाल की घोषणा तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 35 रन बना लिए हैं। पहली पारी में दोहरा शतक जमाने वाले मयंक अग्रवाल सात रन ही बना सके।

भोजनकाल की घोषणा तक रोहित शर्मा 25 और चेतेश्वर पुजारा दो रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत ने हालांकि अपनी बढ़त को 108 रनों तक पहुंचा दिया। भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 502 रनों पर घोषित की थी। दक्षिण अफ्रीका ने भी संघर्ष किया और अपनी पहली पारी में 431 रन बनाए। भारत दूसरी पारी में 71 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी। मयंक को 21 के कुल स्कोर पर केशव महाराज ने कप्तान डु प्लेसिस के हाथों कैच कराया।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने दिन की शुरुआत आठ विकेट के नुकसान पर 385 रनों के साथ की थी। मेहमान टीम के निचले क्रम में भारतीय गेंदबाजों के लिए मुश्किलें पैदा कीं। खासकर 33 रन बनाकर नाबाद लौटने वाले सेनुरान मुथुसामी ने। केशव महाराज (9) को अश्विन ने अपना छठा शिकार बनाया था, लेकिन मुथुसामी ने दूसरे छोर से संघर्ष जारी रखा।

अश्विन ने दूसरे छोर से कागिसो रबाडा (15) के संघर्ष को खत्म कर दक्षिण अफ्रीकी पारी का अंत किया। मेहमान टीम ने शुरू से लेकर अंत तक विशाल स्कोर के सामने अच्छी प्रतिस्पर्धा दिखाई। उसे यहां तक पहुंचाने में डीन एल्गर (160), क्विंटन डी कॉक (111) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (55) का भी अहम योगदान रहा। भारत के लिए अश्विन ने सात विकेट लिए। रवींद्र जडेजा ने दो और ईशांत शर्मा ने एक विकेट हासिल किया।

कमेंट करें
rfWmo