विंबलडन 2021: सानिया मिर्जा की शानदार शुरुआत

Wimbledon 2021: Sania Mirza starts her campaign with a win
विंबलडन 2021: सानिया मिर्जा की शानदार शुरुआत
विंबलडन 2021: सानिया मिर्जा की शानदार शुरुआत
हाईलाइट
  • सानिया की 4 साल बाद विंबलडन में वापसी
  • सानिया मिर्जा और अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स ने की जीत से शुरुआत

डिजिटल डेस्क, लंदन। विंबलडन में सानिया मिर्जा और अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स ने शानदार शुरुआत करते हुए विमेंस डबल्स के दूसरे दौर में जगह बना ली है। सानिया और माटेक की जोड़ी ने पहले दौर में अमेरिका की डेजेरे क्रॉचिक और चिली की एलेक्सा गौराची की जोड़ी को सीधे सेटों 7-5 और 6-3 में मात दी।  

विंबलडन के पहले मैच में सानिया और माटेक के बीच टेनिस कोर्ट पर काफी अच्छी जुगलबंदी देखने को मिली। सानिया और बेथानी ने धीमी शुरुआत के बाद लय हासिल की और पहले दौर के मुकाबले में अमेरिका और चिली की जोड़ी को 1 घंटा और 27 मिनट में 7-5 6-3 से हराया।

मैच की शुरुआत में ही यह जोड़ी दबाव में आ गई थी। तीसरे गेम में बेथानी की सर्विस पर सात बार ड्यूस हुआ। बेथानी ने तीन डबल फॉल्ट किए लेकिन तीन ब्रेक प्वाइंट बचाने के बाद अपनी सर्विस भी बचाई। दूसरे सेट में सानिया और बेथानी ने एलेक्सा की सर्विस तोड़कर 3-1 की बढ़त बनाई जिसके बाद इस जोड़ी को सेट और मैच जीतने में कोई दिक्कत नहीं हुई।

सानिया की 4 साल बाद विंबलडन में वापसी
2018 में अपने पहले बच्चे इजहान को जन्म देने के बाद, सानिया 2017 के बाद विंबलडन में वापसी कर रही है। इससे पहले जनवरी 2019 को होबार्ट इंटरनेशनल डब्ल्यूटीए इवेंट जीतकर सानिया ने शानदार वापसी की थी, लेकिन पिछले हफ्ते ही सानिया को ईस्टबोर्न में डब्लूटीए इवेंट के शुरुआती दौर में ही हार का सामना करना पडा था। सानिया के नाम अबतक कुल 6 ग्रैंड-स्लैम है और 4 बार वह ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी है।
 

Created On :   2 July 2021 9:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story