टेनिस: विंबलडन रद्द होने से आयोजनकर्ताओं को मिलेंगे 10 करोड़ पाउंड

Wimbledon To Receive USD 141 Million In Compensation For Cancellation Due To Coronavirus
टेनिस: विंबलडन रद्द होने से आयोजनकर्ताओं को मिलेंगे 10 करोड़ पाउंड
टेनिस: विंबलडन रद्द होने से आयोजनकर्ताओं को मिलेंगे 10 करोड़ पाउंड

डिजिटल डेस्क, लंदन। कोरोनावायरस महामारी के कारण विंबलडन 2020 को रद्द किया जा चुका है, लेकिन इसके आयोजक ऑल इंग्लैंड क्लब (एईएलटीसी) को बीमा के रूप में 10 करोड़ पाउंड मिलने की संभावना है। रिपोर्ट के अनुसार, विंबलडन प्रमुखों को बीमा के उस खंड को देखना होगा है जो संक्रामक रोगों को कवर करता है जिसकी कीमत 10 करोड़ पाउंड के बराबर है।

क्लब ने कहा कि, वह एक साथ उन दावा को करने की प्रक्रिया में है, जिससे इस टूर्नामेंट के आयोजकों को मोटी रकम बीमा के तौर पर मिले। विंबलडन चैंपियनशिप-2020 को आधिकारिक तौर पर रद्द कर दिया गया है। एईएलटीसी ने कहा कि यह टूर्नामेंट अब 28 जून से 11 जुलाई, 2021 के बीच आयोजित किया जाएगा। इस सयम फैली भयंकर बीमारी कोरोनावायरस के कारण यह फैसला लिया गया है। 1945 के बाद से यह पहली बार है कि, यह टूर्नामेंट रद्द किया गया है। इससे पहले दूसरे विश्व युद्ध के दौरान इसे रद्द किया गया था।

यह खबर भी पढ़ें - क्रिकेट: शोएब अख्तर बोले- भारत-पाक सीरीज से जुटा सकते हैं "कोरोना" पीड़ितों के लिए फंड

एईएलटीसी ने एक बयान में कहा, हमें बड़े दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि ऑल इंग्लैंड क्लब और प्रबंधन समिति ने यह फैसला किया है कि चैंपियनशिप-2020 को इस साल रद्द किया जाता है, जिसका कारण कोरोनावायरस है। 134वीं चैंपियनशिप अब 28 जून से 11 जुलाई 2021 के बीच खेली जाएगी। बयान में कहा गया है कि, इसके रद्द होने का परिणाम इससे जुड़े लोग, जिनमें खिलाड़ी भी शामिल हैं, पर क्या होगा, हमने इस बारे में सोच लिया है और इसके लिए हम रणनीति बना रहे हैं। यह लॉयल स्टाफ पर भी लागू होता है जिनके साथ हम जिम्मेदारी को गंभीरता से निभाते हैं।

Created On :   9 April 2020 8:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story