comScore

IPL से पहले दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी कर सकती है विंडीज

July 25th, 2020 15:25 IST
IPL से पहले दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी कर सकती है विंडीज

हाईलाइट

  • आईपीएल से पहले दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी कर सकती है विंडीज

डिजिटल डेस्क, पोर्ट ऑफ स्पेन। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूई) सितंबर की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के साथ अपनी प्रस्तावित सीरीज की मेजबानी करना चाहती है। विंडीज टीम के खिलाड़ी सितंबर में होने वाले आईपीएल का हिस्सा होंगे। अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए गए आईपीएल की मेजबानी के दरवाजे खुल गए हैं। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने शुक्रवार को आईएएनएस से कहा था कि लीग का आयोजन 19 सितंबर से आठ नवंबर के बीच हो सकता है।

वेस्टइंडीज को जुलाई-अगस्त में दो टेस्ट और पांच टी-20 मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम की मेजबानी करनी थी लेकिन यह सीरीज कोविड-19 के कारण स्थगित हो गई।सीडब्ल्यूआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉनी ग्रेव ने मेसन एंड गेस्ट शो पर कहा, हमें उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका सितंबर की शुरुआत में या तो टी-20 सीरीज के लिए या टेस्ट सीरीज के लिए आएगी। यह आईपीएल पर निर्भर है। दक्षिण अफ्रीका के कई टेस्ट खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं जबकि हमारी मौजूदा टेस्ट टीम में हमारे पास कोई आईपीएल खिलाड़ी नहीं है।

उन्होंने कहा, हम आईपीएल के दौरान दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने यह हमें साफ तौर पर कह दिया है। उनका अपने खिलाड़ियों से वादा है कि वह उन्हें आईपीएल में खेलने की मंजूरी देगी। ग्रेव ने कहा, हम जिस प्लान पर काम कर रहे हैं वो यह है कि खिलाड़ी घर आएंगे, घर पर सप्ताह का अंत बिताएंगे। जो कैरिबियन प्रीमियर लीग में हैं वो त्रिनिदाद जाएंगे, शायद 3 अगस्त को।

उन्होंने कहा, सीपीएल खत्म होगा 10 सितंबर को। हमें उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका इसके तुरंत बाद आएगी। चाहे पूरा दौरा हो या हमें टेस्ट और टी-20 में से एक को चुनना हो, हम नहीं जानते। वेस्टइंडीज इस समय इंग्लैंड में है जहां वो तीन मैचों की सीरीज का तीसरा मैच मैनचेस्टर में खेल रही है।

कमेंट करें
hKocZ