comScore

महिला टीम ने अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया : गावस्कर

March 09th, 2020 18:00 IST
 महिला टीम ने अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया : गावस्कर

हाईलाइट

  • महिला टीम ने अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया : गावस्कर

नई दिल्ली, 9 मार्च (आईएएनएस)। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने महिला टी-20 विश्व कप फाइनल में मिली हार के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि टीम ने अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया है।

गावस्कर ने इंडिया टूडे से कहा, उन्होंने शानदार शुरुआत की। आस्ट्रेलिया ने भारतीयों से मैच छीन लिया। लेकिन इस हार में कोई शर्म वाली बात नहीं है क्योंकि उन्होंने (भारतीय) ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा, यही खेल है। कोई हारेगा तो कोई जीतेगा। लेकिन पूरे टूर्नामेंट के दौरान जिस तरह से भारतीय टीम ने प्रदर्शन किया है, इससे उन्होंने उन लोगों का दिल जीत लिया है जोकि भारतीय क्रिकेट को जानते हैं।

गावस्कर ने देश में महिला क्रिकेटरों की प्रतिभा तलाशने के लिए महिला आईपीएल शुरू कराने का भी अनुरोध किया।

पूर्व कप्तान ने कहा, मैं बीसीसीआई और सौरभ गांगुली से मैं कहना चाहता हूं कि वे एक प्रोपर महिला आईपीएल आयोजित कराएं, क्योंकि इससे टीम और देश को प्रतिभाशाली खिलाड़ी मिलेंगे। हमारे पास पहले से ही बहुत सारे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, और हमने इस टूर्नामेंट में देखा भी है।

उन्होंने कहा, भले ही आठ टीमें क्यों न हों, एक महिला आइपीएल बहुत मायने रखेगा। इससे महिला खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। बहुत सारा प्रतिभा यहां है, लेकिन कौन जानता है कि हमें इससे ज्यादा खिलाड़ी नहीं मिल पाएंगे। फिर, जैसे-जैसे साल बीतेंगे, टीम बहुत अधिक ट्राफियां जीतना शुरू कर देगी।

कमेंट करें
0Neju