अगर एक साल में आईपीएल का दो सीजन होता है तो कोई हैरानी नहीं होगी: रवि शास्त्री

Wont be surprised if IPL has two seasons in a year: Ravi Shastri
अगर एक साल में आईपीएल का दो सीजन होता है तो कोई हैरानी नहीं होगी: रवि शास्त्री
आईपीएल 2023 अगर एक साल में आईपीएल का दो सीजन होता है तो कोई हैरानी नहीं होगी: रवि शास्त्री

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि अगर एक वर्ष में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का दो अलग-अलग सीजन होता है, तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा। शास्त्री ने कहा कि अधिक आईपीएल मैचों की टीवी मांग को दूसरे सीजन में पूरा किया जा सकता है।

शास्त्री ने कहा, मुझे लगता है कि आप दो आईपीएल सत्रों का आयोजन कर सकते हैं। मुझे बिल्कुल आश्चर्य नहीं होगा। यदि द्विपक्षीय क्रिकेट कम हो जाता है, तो आपके पास वर्ष में आईपीएल के लिए अधिक समय बचेगा और विश्व कप की तरह अधिक नॉकआउट के साथ प्रारूप खेला जा सकेगा, जो विजेता का फैसला करेगा। उन्होंने कहा, 10 टीमों के साथ पूरी प्रतियोगिता भविष्य में 12 टीमों के साथ जा सकती है, जिसका शेड्यूल डेढ़ से दो महीने तक रहेगा।

80 टेस्ट और 150 एकदिवसीय मैच खेलने वाले भारत के पूर्व ऑलराउंडर शास्त्री का मानना है कि आईपीएल का विकास खेल के लिए भी अच्छा है। यह सब संभव है क्योंकि यह पैसे और आपूर्ति मांग से प्रेरित है। उस प्रकार के प्रारूप के लिए मांग बड़ी है।

रवि शास्त्री ने कहा, आईपीएल का विस्तार किया जा सकता है। यह खेल के लिए बहुत अच्छा है। खिलाड़ियों, प्रसारकों और टीमों के आसपास काम करने वाले लोगों के लिए बहुत अच्छा है। यह (आईपीएल) अब अपने आप में एक इंडस्ट्री है। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने खेल के तीनों प्रारूपों को खेलने के अधिक कार्यभार का हवाला देते हुए वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद पिछले हफ्ते वैश्विक क्रिकेट कार्यक्रम को लेकर बहुत अधिक चर्चाएं हुई थी। शास्त्री का मानना है कि शेड्यूलिंग समस्या को हल करने के लिए द्विपक्षीय टी20 सीरीज को कम करना उपयुक्त समाधान है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 July 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story