वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने किया विराट का समर्थन, कहा- करेंगे शानदार वापसी

World Cup winning captain supported Virat, said - will make a great comeback
वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने किया विराट का समर्थन, कहा- करेंगे शानदार वापसी
कोहली को मिला पूर्व चैंपियन कप्तान का साथ वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने किया विराट का समर्थन, कहा- करेंगे शानदार वापसी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर लगातार चर्चाएं चल रही हैं। आज की पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कोहली के बल्ले से नवंबर 2019 से कोई शतक नहीं निकला है। इसके साथ ही वह इस साल के आईपीएल सीजन के दौरान रनों के लिए संघर्ष करते नजर आए और यहां तक कि इंग्लैंड के हाल ही में संपन्न हुए दौरे में भी बड़ा स्कोर बनाने में असफल साबित हुए। विराट के इस खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें टीम इंडिया से बाहर करने की बातें तक शुरू हो गई हैं।

कोहली के हालिया प्रदर्शन को लेकर क्रिकेट जगत के कई दिग्गज अपनी राय रख रहे हैं। कोई उनका समर्थन करते हुए उन्हें टीम में बरकरार रखने की बात कर रहा है तो कोई उन्हें टीम से बाहर कर उनकी जगह किसी अन्य युवा खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की मांग कर रहा है।

इसी बीच अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 2003 और 2007 के वर्ल्ड कप का खिताब जिताने वाले पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी विराट को लेकर बयान दिया है। पोंटिंग ने विराट का समर्थन करते हुए कहा है कि, "विराट एक महान खिलाड़ी है और मुझे उम्मीद है कि वो शानदार वापसी करेंगे।  अगर उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर किया गया तो उनके लिए दोबारा टीम मे वापसी करना मुश्किल हो जाएगा।"

हर महान खिलाड़ी इस दौर से गुजरा है

आईसीसी रिव्यू में संजना गणेशन के साथ इंटरव्यू में पोंटिंग ने कहा कि "मुझे पता है कि उनके सामने कुछ चुनौतियां है। उनके लिए यह एक मुश्किल समय है। लेकिन हर एक महान खिलाड़ी, जिसे मैंने इस खेल में देखा है वह इस तरह के दौर से गुजरता है। चाहे वह बल्लेबाज हो या गेंदबाज। हर कोई इस दौर से गुजरता है।"

उन्होंने आगे कहा, "अगर आप विराट को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर रखते हैं तो फिर उनके लिए वापसी करना मुश्किल होगा।" पोंटिंग ने सुझाव दिया कि चयनकर्ताओं को भारत के शीर्ष क्रम में कोहली के लिए जगह तलाशनी चाहिए और टी20 विश्व कप तक चैंपियन बल्लेबाज के साथ बने रहना चाहिए।" उन्होंने आगे कहा "उन्हें उम्मीद है कि वह टूर्नामेंट के नॉकआउट चरणों के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म दिखाएंगे।"

सामने वाली टीम के लिए घातक साबित होंगे कोहली

पोंटिंग ने इंटरव्यू के दौरान कहा, "मुझे लगता है कि अगर मैं एक कप्तान या विपक्षी खिलाड़ी होता, तो मुझे ऐसी भारतीय टीम से खेलने का डर होता, जिसमें विराट कोहली हों। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का मानना है कि 33 वर्षीय बल्लेबाज अभी भी सामने वाली टीम के लिए घातक साबित हो सकते हैं।"


बता दें कि विराट कोहली ने भारत के लिए अब तक खेले 99 टी-20 मुकाबलों मे 50 से अधिक की औसत और 137 की स्ट्राइक रेट से 3308 रन बनाए हैं। वह साल 2014 और 2016 मे लगातार दो टी-20 वर्ल्ड कप मे "मैन आप द टूर्नामेंट" का भी अपने नाम कर चुके हैं। 

Created On :   20 July 2022 5:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story