विश्व के सबसे भारी क्रिकेटर ने मचाया तहलका, टी-20 में जड़ दिया दोहरा शतक 

Worlds heaviest cricketer created panic, scored a double century in T20
विश्व के सबसे भारी क्रिकेटर ने मचाया तहलका, टी-20 में जड़ दिया दोहरा शतक 
क्रिकेट विश्व के सबसे भारी क्रिकेटर ने मचाया तहलका, टी-20 में जड़ दिया दोहरा शतक 
हाईलाइट
  • कॉर्नवाल ने अपनी इस पारी में 200 रन सिर्फ चौको और छक्को की सहायता से बनाए।

डिजिटल डेस्क, अमेरिका। क्रिकेट का सबसे छोटा फॉर्मेट आज दुनिया में इतना लोकप्रिय हो चुका है कि दुनिया में पूरे साल कोई ना कोई लीग चलती ही रहती है। इन लीग्स में रोज नए रिकॉर्ड्स बनते हैं और पुराने रिकॉर्ड्स टूटते हैं। लेकिन इस बार एक ऐसा रिकॉर्ड बना है, जिसे तोड़ पाना खिलाड़ियों के लिए बड़ी चुनौती होने वाली है। यह रिकॉर्ड दुनिया के सबसे भारी-भरकम खिलाड़ी ने बनाया है। 

दरअसल, वेस्टइंडीज टीम के ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल ने अमेरिका में चल रहे टी-20 लीग के एक मैच में दोहरा शतक जड़ इतिहास रच दिया। कॉर्नवाल टी-20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने अमेरिका में चल रहे अटलांटा ओपन टी-20 लीग में अटलांटा फायर की ओर से खेलते हुए केवल 77 गेंदो पर 22 छक्के और 17 चौकों की मदद से 205 रनों की तूफानी पारी खेली। 

कॉर्नवाल ने अपनी इस पारी में 200 रन सिर्फ चौकों और छक्कों की सहायता से बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत अटलांटा फायर ने 20 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 326 रनों का पहाड़ जैसा टोटल हासिल किया। इसके जवाब में स्क्वॉयर ड्राइव की टीम 20 ओवरों में सिर्फ 154 रन ही बना सकी और 172 रनों से मुकाबला हार गई। 

बता दें कि यह कोई आधिकारिक टी-20 मैच नहीं था, इसलिए इस मैच में बने रिकॉर्ड्स टी-20 क्रिकेट में नहीं जोड़े जाएंगे। लेकिन अगर बात कि जाए टी-20 में खेली गई सबसे बड़ी पारी की तो यह रिकॉर्ड यूनिवर्स बॉस के नाम है। जिन्होंने साल 2013 के आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए पूणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ मात्र 66 गेंदो पर 17 छक्के और 13 चौको की सहायता से 175 रनों की नाबाद पारी खेली थी। 

रहकीम कॉर्नवाल के इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए केवल टेस्ट क्रिकेट खेला है। जिसमें उन्होंने 9 मैचों में 18 की बल्लेबाजी औसत से 238 रन और 37 की गेंदबाजी औसत से 34 विकेट हासिल किेए हैं। 
 

Created On :   6 Oct 2022 12:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story